scriptवैशाली: पुलिस ने मदद के बदले मांगी 10 हजार की रिश्वत, तो डीएम ऑफिस ही भीख मांगने लगा बच्चा | BOY BEGGING FOR BRIBE IN NALANDA | Patrika News

वैशाली: पुलिस ने मदद के बदले मांगी 10 हजार की रिश्वत, तो डीएम ऑफिस ही भीख मांगने लगा बच्चा

locationनई दिल्लीPublished: Apr 20, 2018 07:37:35 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

पुलिस ने मांगी रिश्वत तो बच्चे ने उठाया ऐसा कदम, जानकर रह जाएंगे हैरान।

BOY BEGGING
नई दिल्ली। बिहार के वैशाली जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने पूरे सिस्टम को शर्मसार कर दिया है। बताया जा रहा है कि एक अनाथ बच्चा पुलिस से मदद मांगने के लिए थाने पहुंचा था। लेकिन, पुलिसवाले ने मदद के बदले उससे 10 हजार रुपए रिश्वत की मांग कर डाली। वहीं, रिश्वत देने के लिए बच्चे ने डीएम ऑफिस में ही जाकर भीख मांगनी शुरू कर दी। इस मामले का खुलासा होने के बाद पूरे पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।
यह पूरा मामला…

मामला वैशाली जिल के कटहरा ओपी थाना क्षेत्र का है्। बताया जा रहा है कि चेहरकलां गांव का रहने वाला विवेक नामक बच्चा अनाथ है। विवेक का आरोप है कि उसकी जमीन पर कुछ दबंगों ने जबरदस्ती अपना कब्जा जमा रखा है। उसने जब इसकी शिकायत पुलिस से की तो ओपी अध्यक्ष ने मदद के लिए उससे 10 हजार रुपए रिश्वत की मांग की। पैसे न होने की वजह से और पुलिस को रिश्वत देने के लिए उसने ऐसा कदम उठाया, जिसके बारे में जानकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे। विवेक ने रिश्वत के पैसे जमा करने के लिए डीएम ऑफिस चला गया और गले में पट्टा लगाकर भीख मांगनी शुरू कर दी। इस खबर की सूचना जैसे ही प्रशासन तक पहुंची, पूरे महकमे में हड़कंप मच गया। डीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आनन-फानन में एसडीपीओ को जमीन पर अवैध कब्जा हटवाने का आदेश दे दिया। वहीं, इस मामले का खुलासा होते ही पूरे इलाके में भी हड़कंप मच गया। हालांकि, इस मामले में रिश्वत मांगने वाले पुलिस अधिकारी के खिलाफ कोई कार्रवाई हुई है कि नहीं इसकी जानकारी अब तक नहीं मिल पाई है। डीएम और सीनियर पुलिस ने भी अभी तक कोई कार्रवाई के आदेश नहीं दिए हैं। लेकिन, इस घटना ने पुलिस के क्रियाकलाप पर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो