scriptCase of lapse in PM Modi's security | प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला : गृह मंत्री अमित शाह की आईबी और एसपीजी प्रमुखों से बातचीत, आंतरिक जांच शुरू | Patrika News

प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला : गृह मंत्री अमित शाह की आईबी और एसपीजी प्रमुखों से बातचीत, आंतरिक जांच शुरू

बीजेपी नेताओं के बयान पंजाब में राष्ट्रपति शासन की ओर इशारा नहीं कर रहे?

नई दिल्ली

Published: January 06, 2022 09:42:56 pm

अनुराग मिश्रा
नई दिल्ली। पंजाब के फिरोजपुर जाते वक्त पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक के मामले में केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी किसी भी कीमत पर ठंडा होने देना नहीं चाहती। पूरे मामले को लेकर को लेकर आईबी डायरेक्टर अरविंद कुमार और एसपीजी के प्रमुखों की गृह मंत्री अमित शाह से बातचीत हुई है। सूत्रों के मुताबिक खुफिया एजेंसी आईबी और एसपीजी ने इस मामले में आंतरिक जांच भी शुरू कर दी है।

प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला
प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला

गौरतलब है कि गृह मंत्री अमित शाह ने पहले ही साफ कर दिया है इस मामले में जवाबदेही तय की जाएगी। इस मामले को ऐसे ही जाने नहीं दिया जाएगा। प्रधानमंत्री की राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात के बाद राजे के हालात को लेकर राज्यपाल से भी रिपोर्ट तलब की जा सकती है। कई विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक केंद्र सरकार राज्य सरकार के खिलाफ जांच रिपोर्ट आने के बाद बड़ी कार्यवाही भी कर सकती है।

उधर सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने भी एक बयान के जरिए इशारा किया है कि जो भी दोषी होंगे उनको किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। चुनाव के मौसम में केंद्र और बीजेपी इस मामले को अपने अंजाम तक पहुंचाकर राजनीतिक लाभ लेने में भी कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही है।
जांच एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक एसपीजी और आईबी की आंतरिक जांच में इस बात का पता लगाया जाना है कि प्रधानमंत्री के दौरे में एसपीजी के नियमों का पालन हुआ कि नहीं इस पूरे मामले में आईबी ने क्या रिपोर्ट दी और पंजाब पुलिस की क्या रिपोर्ट है।
युवा पर प्रधानमंत्री का काफिला फ्लाईओवर पर प्रधानमंत्री का काफिला फसने पर केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों और स्थानीय पुलिस के बीच किस तरह का तालमेल हो रहा था क्या बातचीत हो रही थी। पंजाब पुलिस के अफसरों द्वारा वायरलेस पर एसपी जी को या एसपी जी द्वारा पंजाब पुलिस के अफसरों से वायरस पर जो मैसेज भेजे गए हैं उसकी पूरी डिटेल जानकारी भी जांच का हिस्सा है।
इसके अलावा यह भी पता लगाया जाएगा कि पूरे मामले में इंचार्ज अफसर या इंचार्ज कमांडर को क्या रिपोर्ट दी गई थी आईबी के स्थानीय लोगों ने एसपीजी और केंद्रीय गृह मंत्रालय को क्या रिपोर्ट भेजी थी प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान इसकी भी जांच होगी सूत्रों के मुताबिक इस जांच के जरिए केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियां भविष्य में प्रधानमंत्री के दौरे पर ज्यादा बेहतर तालमेल और सावधानी से काम कर पाए इसको लेकर सुझाव भी लिए जाएंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पार23 को एमपीपीएससी की परीक्षा, पसोपेश में कोरोना संक्रमित अभ्यर्थीUP Election 2022 : SP-RLD गठबंधन को लगा तगड़ा झटका, अवतार सिंह भड़ाना नहीं लड़ेंगे चुनावजिला निष्पादक समीक्षा समिति की बैठक आयोजित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.