script

CJI की सख्ती के बाद हरकत में आई CBI, आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के जजों पर आपत्तिजनक पोस्ट मामले में 5 गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Aug 08, 2021 02:44:25 pm

Submitted by:

Nitin Singh

हाईकोर्ट के जजों को मिलने वाली धमकियों को गंभीरता से न लेने पर सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई और आईबी को फटकार लगाई है। इसके बाद सीबीआई ने आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के जजों पर आप्पतिजनक पोस्ट करने वाले 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

नई दिल्ली। सीबीआई ने आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक पोस्ट के मामले में आज 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। दरअसल, हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने देश में हाई कोर्ट के जजों को मिलने वाली इस तरह की धमकियों पर चिंता जाहिर की थी। साथ ही कोर्ट ने सीबीआई और आईबी जैसी एजेंसियों को जजों को ऐसी धमकियां मिलने के मामलों को गंभीरता से न लेने पर फटकार लगाई है। इसके बाद सीबीआई ने आंध्र प्रदेश में यह कार्रवाई की है।
जजों को नहीं मिलती एजेंसियों की मदद

एजेंसियों को फटकार लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ‘गैंगस्टर और हाई प्रोफाइल क्रिमिनल केसों में जजों को धमकियां मिलती हैं और वॉट्सऐप पर अपशब्द भेजे जाते हैं। बावजूद इसके सीबीआई और आईबी जजों की बिल्कुल मदद नहीं करती हैं।’ धनबाद में एक जज की मौत के मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने यह टिप्पणी की है। साथ ही सीबीआई को मामले की जांच रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया।
यह भी पढ़ें

अमेजन की बड़ी जीत, सुप्रीम कोर्ट ने फ्यूचर रिटेल के साथ रिलायंस की डील पर लगाई रोक

कोर्ट को सीबीआई के रवैये में बदलाव की उम्मीद
मामले की सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस एनवी रमना और जस्टिस सूर्यकांत की बेंच ने कहा, ‘जजों को धमकी मिलने के एक-दो मामलों में हमने सीबीआई जांच का आदेश दिया था। इसके बावजूद एजेंसी ने एक साल से अधिक समय में कुछ नहीं किया। चीफ जस्टिस एनवी रमना ने कहा कि जब निचली अदालत के न्यायाधीश धमकियों के बारे में शिकायत करते हैं तो एजेंसियां “जवाब नहीं देती। वक्त के साथ हमें सीबीआई के रवैये में बदलाव की उम्मीद थी, लेकिन यह कहते हुए दुख हो रहा है कि कोई बदलाव नहीं आया।’

ट्रेंडिंग वीडियो