दिल्ली: क्रिकेट थाईपैड में छिपाकर ले जा रहा था 24 किलो नशीला पदार्थ, IGI एयपोर्ट पर CISF ने किया गिरफ्तार

दिल्ली: क्रिकेट थाईपैड में छिपाकर ले जा रहा था 24 किलो नशीला पदार्थ, IGI एयपोर्ट पर CISF ने किया गिरफ्तार

Anil Kumar | Publish: Aug, 12 2018 09:11:02 PM (IST) New Delhi, Delhi, India

सीआईएसएफ ने 24 किलोग्राम 'सूडो एफेड्रिन’ जो कि एक प्रकार का नशीला पदार्थ है, इंदिरागांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से पकड़ा है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करोड़ों रुपए हैं।

नई दिल्ली। भारत के कुछ हिस्सों में युवाओं पर नशा इस कदर हावी हो गया है कि आज गैर-कानूनी तरीके से अरबों रुपए के नशीले पदार्थों का व्यापार किया जा रहा है। अवैध तरीके से बेचे जा रहे नशीले पदार्थों पर रोकथाम लगाने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है लेकिन अभी पूरी तरह से कामयाबी नहीं मिल पाई है। इसी कड़ी में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल को रविवार को एक बड़ी कामयाबी मिली। सीआईएसएफ ने 24 किलोग्राम 'सूडो एफेड्रिन’ जो कि एक प्रकार का नशीला पदार्थ है, इंदिरागांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से पकड़ा है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करोड़ों रुपए हैं। इतने भारी मात्रा में नशीले पदार्थ को ज़ाम्बिया के एक यात्री क्रिकेट थाईपैड में छुपाकर ला रहा था। बता दें कि नशीले पदार्थ को जब्त करने के बाद सीआईएसएफ ने यात्री को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को सौंप दिया है। अब एनसीबी आगे की जांच करेगी और पता लगाएगी कि आखिर ज़ाम्बिया का रहने वाला इस यात्री का नेटवर्क किसके-किसके साथ जुड़ा हुआ और इतनी भारी मात्रा में नशीले पदार्थ को कहां सप्लाइ करने वाला था।

सीआईएसएफ की महिला कांस्टेबल ने खत लिखकर जेंडर चेंज कराने की मांगी अनुमति

इसी वर्ष मई में एनसीबी ने ड्रग्स रैकेट का किया था भांडाफोड़

आपको बता दें कि इससे पहले इसी वर्ष मई के महीने नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने ड्रग्स के एक बड़े रैकेट का भांडाफोड़ किया था। इस ड्रग्स को पार्सल के जरिय मंगाया जाता था और इसके इस रैकेट का तार थाईलैंड से लेकर गोवा तक फैला था। इस मामले में एनसीबी ने दो लोगों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए गए अारोपियों के पास से 360 ग्राम कोकीन जब्त की गई थी, जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत कई करोड़ रुपए आंकी गई थी। बता दें कि एनसीबी को खुफिया जानकारी मिली थी कि विदेश से नागपुर में पार्सल के जरिए ड्रग्स भेजी जाती है। इस पर एनसीबी ने जाल बिछाया और फिर जैसे ही थाईलैंड से आया एक पार्सल लेने एक महिला आई फौरन उसे गिरफ्तार कर लिया गया। जब पार्सल को खोला गया तो उसमें कोकीन मिली। इस मामले में महिला से पूछताछ के बाद उसके एक सहयोगी और उसकी बेटी को भी गोवा से गिरफ्तार कर लिया गया।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned