script

दिल्ली: चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन से पकड़ा गया फर्जी CRPF जवान, दो-दो नकली आधार कार्ड भी बरामद

locationनई दिल्लीPublished: Apr 28, 2019 02:38:49 pm

Submitted by:

Shweta Singh

CISF ने चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन से पकड़ा नकली CRPF कॉन्सटेबल
जांच में नहीं मिला वैध ID कार्ड
अधिकारियों ने जांच में पकड़ा उसका झूठ

constable

दिल्ली: चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन से पकड़ा गया फर्जी CRPF जवान, दो-दो नकली आधार कार्ड भी बरामद

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली से सीआईएसएफ ( CISF ) ने CRPF के नाम पर चल रहे फर्जीवाड़े के बारे में खुलासा किया है। CISF ने चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन से CRPF की वर्दी पहने एक फर्जी कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार किया। नदीम खान नाम का यह शख्स संदिग्ध गतिविधियों पर नजर बनाए हुए था। जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी की गई। इस बारे में एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया।

जांच के दौरान नहीं मिला वैध ID कार्ड

गिरफ्तारी पर जानकारी देते हुए CISF के अधिकारियों ने कहा, ‘नदीम खान ने पूछताछ के दौरान संतोषजनक जवाब नहीं दिया और साथ ही जांच करते वक्त पता चला कि उसके पास वैध ID कार्ड मौजूद नहीं है। अधिकारियों के सवालों के जवाब में उसने कहा कि वह जम्मू-कश्मीर में CRPF में एक ट्रेनी है। अभी वह अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल होने यूपी के शामली जा रहा है।

 

https://twitter.com/ANI/status/1122383073285251075?ref_src=twsrc%5Etfw

दो फर्जी आधार कार्ड भी बरामद

वहीं, जब अधिकारियों ने श्रीनगर में CRPF और शामली पुलिस से बात करके नदीम की ओर से दी गई जानकारी की पुष्टि करने की कोशिश की तो उसका दावा झूठा निकला। यही नहीं, अधिकारियों को उसके सामान से अलग-अलग जन्म तिथि, पिता के नाम और एड्रेस वाला दो आधार कार्ड बरामद हुआ है। फिलहाल, नदीम की आगे की जांच के लिए दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो