scriptबिहार: जहरीली शराब से हो रही मौतों पर सीएम नीतीश सख्त, कहा-किसी को छोड़ेंगे नहीं | cm nitish strict on deaths due to alcohol in Bihar, will take action | Patrika News

बिहार: जहरीली शराब से हो रही मौतों पर सीएम नीतीश सख्त, कहा-किसी को छोड़ेंगे नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Nov 08, 2021 06:01:09 pm

Submitted by:

Nitin Singh

बिहार में जहरीली शराब से हुई मौतों पर सीएम नीतीश कुमार सख्त नजर आ रहे हैं। सीएम का कहना है कि इसके लिए जिम्मेदार आरोपियों और लापरवाह अफसरों को बख्शा नहीं जाएगा।

cm nitish strict on deaths due to alcohol in Bihar, will take action

cm nitish strict on deaths due to alcohol in Bihar, will take action

नई दिल्ली। बिहार में शराबबंदी के बाद भी अक्सर जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत के मामले सामने आते हैं। हाल ही में बिहार में एक ऐसा ही मामला सामने आया, जिससे अब तक 40 लोगों की मौत हो चुकी है। अब इस मामले में सीएम नीतीश कुमार सख्त नजर आ रहे हैं। सीएम का कहना है कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा, चाहे वह अवैध शराब कारोबारी हो या शराबबंदी का ठीक तरीके से पालन नहीं करवाने वाले अधिकारी से लेकर कर्मचारी, हम किसी को नहीं छोड़ेंगे। सभी दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
लापरवाह अफसरों पर होगी कार्रवाई
बता दें कि आज बिहार में जनता दरबार के बाद सीएम नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए यह बात कही है। सीएम ने कहा कि शराब कितनी खतरनाक चीज है, ये किसी से छिपी नहीं है। वहीं राज्य में शराबबंदी के बाद भी लोग इस धंधे में लगे हुए हैं, वहीं इस जहरीली शराब से लोगों की मौत हो रही है। सीएम ने अधिकारियों को भी सख्त लहजे में चेतावनी दे दी है कि लापरवाही बरतने वाले लोगों को छोड़ा नहीं जाएगा।
सरकार पर हमलावर हैं तेजस्वी यादव
इस दौरान सीएम ने बिहार के लोगों से भी शराब का सेवन न करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि अगर कोई इस धंधे में संलिप्त है तो पुलिस को सूचित करें। इसका सेवन करने से आपकी सेहत पर बुरा असर पड़ेगा, यही नहीं इस जहर को पीने से आपकी जान भी जा सकती है। इस घटना के बाद से बिहार में राजनीति तेज हो गई है। तेजस्वी यादव बिहार में शराब से हो रही मौतों को लेकर सरकार पर हमलावर हैं।
यह भी पढ़ें

गोवा में अरविंद केजरीवाल ने किए कई बड़े ऐलान

गौरतलब है कि इस घटना पर सीएम नीतीश कुमार ने 16 नवंबर को एक मीटिंग बुलाई है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में सीएम हर जिले से हर चीज की जानकारी लेंगे और समीक्षा करेंगे। इस संबंध में संबंधित अधिकारियों को रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक में सीएम, जिलों के अधिकारियों की क्लास भी लगा सकते हैं, उनसे पूछा जाएगा कि शराबबंदी के बाद भी राज्य में शराब क्यों बिक रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो