scriptकांग्रेस सांसद मणिक्कम टैगोर ने स्पीकर से की रक्षा मंत्री राजनाथ की शिकायत | Congress MP Manickam Tagore complained about Defense Minister Rajnath | Patrika News

कांग्रेस सांसद मणिक्कम टैगोर ने स्पीकर से की रक्षा मंत्री राजनाथ की शिकायत

locationनई दिल्लीPublished: Mar 22, 2023 07:40:18 pm

Submitted by:

Shadab Ahmed

तमिलनाडु के विरुद्धुनगर से कांग्रेस सांसद मणिक्कम टैगोर ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की शिकायत की। इसमें टैगोर ने बताया कि 13 मार्च को लोकसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बिना किसी सबूत-दस्तावेज के राहुल पर आरोप लगाए हैं। इसलिए उन पर कार्रवाई होनी चाहिए।

rajnath.jpg
संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में लगातार हंगामे के बीच कांग्रेस और भाजपा की तकरार कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब कांग्रेस के सांसद मणिक्कम टैगोर ने केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के लोकसभा में राहुल गांधी पर दिए बयान को नियमों के विरुद्ध मानहानि करने वाला बताया है। उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है।
कांग्रेस सांसद टैगोर ने शिकायत में कहा कि राजनाथ सिंह ने लोकसभा के नियम 352 (2) व 353 का उल्लंघन किया है। उन्होंने बताया कि सिंह ने 13 मार्च को लोकसभा में बिना किसी पूर्व नोटिस के राहुल गांधी की मानहानि करने वाला बयान दिया। इसके अलावा राजनाथ ने राहुल गांधी पर लगाए आरोपों का कोई स्रोत, सबूत, डॉक्यूमेंट्री या दस्तावेज सदन में नहीं रखे। यह साफ-साफ नियमों का उल्लंघन है। इसलिए राजनाथ के खिलाफ लोकसभा के नियमों के तहत कार्रवाई की जानी चाहिए।
-राजनाथ के इस बयान की शिकायत
रक्षा मंत्री राजनाथ ने सदन में कहा था कि राहुल गांधी इसी सदन के सांसद हैै। उन्होंने लंदन में जाकर भारत को बदनाम करने की कोशिश की है और कहा कि भारत में लोकतांत्रिक व्यवस्था पूरी तरह तहस-नहस हो रही है। विदेशी ताकतों को यहां पर आकर भारत के लोकतंत्र को बचाना चाहिए। उन्होंने भारत की प्रतिष्ठा, गरिमा पर चोट पहुंचाने की कोशिश की है।
हंगामा जारी है

संसद के दोनों सदनों में राहुल गांधी के बयान को लेकर भाजपा सांसद हंगामा कर रहे हैं। भाजपा की मांग राहुल गांधी से माफी मांगने की बनी हुई है। वहीं कांग्रेस अडानी मुद्दे पर जेपीसी की मांग पर अड़ी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो