scriptबूंद-बूंद पानी के लिए दिल्ली में मचा हाहाकार, कांग्रेस ने ‘आप’ के खिलाफ खोला मोर्चा, सड़क पर उतरे कार्यकर्ता | Patrika News
नई दिल्ली

बूंद-बूंद पानी के लिए दिल्ली में मचा हाहाकार, कांग्रेस ने ‘आप’ के खिलाफ खोला मोर्चा, सड़क पर उतरे कार्यकर्ता

6 Photos
6 years ago
1/6

आपको बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में जल संकट को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन के नेतृत्व में कार्यकर्ता सड़क पर उतर आएं हैं। कार्यकर्ता अपने हाथों में मि्टटी का मटका लेकर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं। बता दें कि कांग्रेस ने एक माह तक चलने वाले 'जल सत्याग्रह’ की शुरूआत शुक्रवार को अजय माकन के नेतृत्व में की थी।

2/6

दिल्ली में पानी की किल्लत के लिए आप सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए अजय माकन ने कहा कि दिल्ली को मुफ्त पानी देने के दिल्ली सरकार के जुमले की पोल खुल गई है। उन्होंने कहा कि जब दिल्ली में पानी ही नहीं है तो मुफ्त में कैसे दिया जाएगा?

3/6

बता दें कि आज दिल्ली की अनाधिकृत कॉलोनियों में पानी के लिए युद्ध जैसे हालात बन गए हैं। इसी बीच ऐसी खबरें भी आ रही है कि प्यासी दिल्ली में तीन मासूम बच्चों ने पानी को लेकर अपनी जान गवां दी है। कई ऐसे जगह हैं जहां पर बच्चे और कई परिवार गंदा पानी पीने को मजबूर हैं। वे गंदा पानी पीकर बीमार हो रहें हैं।

4/6

अजय माकन ने कहा कि आज दिल्ली में टैंकर माफियाओं का राज है। टैंकर माफिया दिल्ली की जनता को लूट रहे हैं। सरकारी सिस्टम पूरी तरह से फैल हो गया है। बता दें कि आप सरकार के खिलाफ जल सत्याग्रह के इस अभियान में कांग्रेस के साथ बड़ी संख्या ममें महिलाओं ने हिस्सा लिया और अपना विरोध दर्ज कराया।

5/6

आपको बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को अजय माकन ने कहा था कि दिल्ली को हर रोज 906 एमजीडी (मिलियन गैलन प्रतिदिन) पानी का शोधन हो रहा है। इसके अनुसार हर दिर प्रत्येक व्यक्ति को 210 लीटर अर्थात करीब 20 बाल्टी पानी मिलना चाहिए था लेकिन आज हालात ऐसे हैं कि आधी दिल्ली पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस रहे हैं और टैंकर माफिया सरकार की मिलीभगत से जनता को लूट रहे हैं।

6/6

अयज माकन ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चुनाव से पहले कहा करते थे कि सत्ता में आने के बाद 24 घंटे के अंदर टैंकर माफिया का राज खत्म करेंगे और हर घर तक मुफ्त में पानी पहुंचाएंगे। लेकिन आज आधी दिल्ली प्यासी जीने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने इसके विपरीत आज दिल्ली में 56 टैंकर ज्यादा बढ़ा दिए हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.