scriptट्रांसफर-पोस्टिंग अध्यादेश मसले पर केजरीवाल को कांग्रेस का साथ | Congress supports Kejriwal on transfer-posting ordinance issue | Patrika News

ट्रांसफर-पोस्टिंग अध्यादेश मसले पर केजरीवाल को कांग्रेस का साथ

locationनई दिल्लीPublished: May 22, 2023 07:44:09 pm

Submitted by:

Shadab Ahmed

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व आम आदमी पार्टी को ट्रांसफर-पोस्टिंग अध्यादेश मसले पर कांग्रेस का साथ मिलता दिख रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्ल्किार्जुन खरगे के आवास पर हुई बैठक में इस पर सहमति बनी है। विपक्षी दलों की बैठक अगले कुछ दिनों में होगी।

kharge.jpg
कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की बंपर जीत से विपक्ष उत्साहित है। अब लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में विपक्षी दल फिर से जोर लगा रहे हैं। विपक्षी एकजुटता के लिए कांग्रेस, जेडीयू समेत विपक्षी दलों की अगले दिनों में बैठक होने जा रही है। इसकी तारीख की घोषणा एक-दो दिन में घोषणा होगी। वहीं दिल्ली सरकार में ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलटने के लिए केन्द्र सरकार की ओर से लाए अध्यादेश पर संसद में आम आदमी पार्टी व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कांग्रेस का साथ मिलेगा।
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह और बिहार सरकार में मंत्री संजय झा पहुंचे। जहां कांग्रेस अध्यक्ष खरगे, कांग्रेस नेता राहुल गांधा, संगठन महासचिव के.सी.वेणुगोपाल के साथ करीब एक घंटे से अधिक समय तक बैठक चली। बैठक में विपक्षी एकता को मजबूत करने और अधिक से अधिक दलों को जोडऩे की रणनीति पर चर्चा की गई। सूत्रों ने बताया कि बैठक में दिल्ली सरकार के ट्रांसफर-पोस्टिंग मसले पर भी चर्चा हुई। कांग्रेस भी केन्द्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ खड़ी होने को तैयार है। इसके अलावा अन्य मुद्दों को लेकर भी चर्चा हुई। कांग्रेस ससंगठन महासचिव वेणुगोपाल ने कहा कि विपक्षी एकता को लेकर चर्चा हुई है। एक-दो दिन में विपक्षी दलों की बैठक की तारीख व स्थान की घोषणा की जाएगी।
केजरीवाल से मिले थे नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश पिछले कुछ महीनों से विपक्षी एकता को लेकर सभी दलों के नेताओं से मिल रहे हैं। नीतीश पहले ही कह चुके हैं कि विपक्ष की अगुवाई कांग्रेस करें। ऐसे में कांग्रेस की जिन दलों से बातचीत नहीं है, उनसे नीतीश बातचीत कर सेतू का काम कर रहे हैं। दिल्ली दौरे के दौरान नीतीश ने केजरीवाल से मुलाकात की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो