scriptदिल्ली: DMRC की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल, निर्माणाधीन नजफगढ़ मेट्रो के पास हनुमान की मूर्ति में आई दरार | crack in statue of Hanuman near the Najafgarh metro under construction | Patrika News

दिल्ली: DMRC की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल, निर्माणाधीन नजफगढ़ मेट्रो के पास हनुमान की मूर्ति में आई दरार

locationनई दिल्लीPublished: Aug 03, 2018 05:06:20 pm

Submitted by:

Anil Kumar

नजफगढ़ में डीएमआरसी अंडरग्राउंड टनल और मेट्रो स्टेशन बना रही है। इन सबके बीच स्थानीय लोगों का आरोप है कि निर्माण कार्य के कारण आस-पास के इलाकों में इतना कंपन हो कहा है कि इमारतों में दरारें पड़ गई है।

दिल्ली: DMRC की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल, निर्माणाधीन नजफगढ़ मेट्रो के पास हनुमान की मूर्ति में आई दरार

दिल्ली: DMRC की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल, निर्माणाधीन नजफगढ़ मेट्रो के पास हनुमान की मूर्ति में आई दरार

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में मेट्रो ने आम लोगों की जिन्दगी को आसान बनाने के साथ-साथ यातायात को सुगम बनाने में काफी अहम रोल अदा किया है। अपनी कार्य प्रणाली के आधार पर विश्वस्तर पर नाम बना चुके दिल्ली मेट्रो के कामकाज पर अब सवाल उठने लगे हैं। दिल्ली के नजफगढ़ में कुछ ऐसा हुआ जिससे आम लोगों ने मेट्रो के कामकाज पर ही सवाल खड़े कर दिए।

हनुमान की विशालकाय मूर्ति में आई दरार

आपको बता दें कि दरअसल दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में मेट्रो निर्माण का कार्य चल रहा है। नजफगढ़ में डीएमआरसी अंडरग्राउंड टनल और मेट्रो स्टेशन बना रही है। इन सबके बीच स्थानीय लोगों का आरोप है कि निर्माण कार्य के कारण आस-पास के इलाकों में इतना कंपन हो कहा है कि इमारतों में दरारें पड़ गई है। लोगों ने बताया कि सबसे ज्यादा असर बेहद पुराने हनुमान मंदिर पर पड़ा है। मंदिर के आगे की ओर पड़ने वाले सभी हॉल क्षतिग्रस्त हो गए हैं। लोगों ने आरोप लगाया कि इतना ही नहीं हनुमान की विशालकाय मूर्ति में भी दरार आ गई है। इसके अलावा बन रहे मेट्रो स्टेशन के आस-पास के दुकानों और शोरूम में भी दरारें आ गई हैं। इस कारण कई लोगों ने अपनी दुकानें बंद कर दी है। हालांकि लोगों के आरोपों के बाद डीएमआरसी अब मरम्मत का काम भी करा रही है।

दिल्ली मेट्रो के पास नहीं है कोई काम, 600 इंजीनियर बैठे हैं खाली

स्थानीय लोगों में आक्रोश

आपको बता दें कि स्थानीय लोग इस बात को लेकर काफी आक्रोशित हैं। इस समस्या को लेकर स्थानीय तौर पर उठाने वाले जनशक्ति एकता संघ के अध्यक्ष अमित गौर ने आरोप लगाते हुए कहा कि डीएमआरसी नजफगढ़ के साथ भेदभाव कर रही है। उन्होंने कहा कि नजफगढ़ में यह प्रॉजेक्ट बीते साढ़े तीन वर्ष से लंबित है और मुख्य सड़क का काम भी अधूरा पड़ा है। इससे आम लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो