दिल्ली: ऑटो मोबाइल पार्ट्स के एक गोदाम में लगी भीषण आग, एक की मौत

पुलिस ने गुरुवार को मृतक की पहचान 40 वर्षीय राजेंद्र के रूप में की है, जबकि घायल व्यक्ति का नाम 24 वर्षीय योगेश बताया जा रहा है।

Anil Kumar

September, 1305:47 PM

New Delhi, Delhi, India

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के मोरी गेट इलाके में आटो मोबाइल पार्ट एक गोदाम पर अचानक भीषण आग लग गई। इससे एक शख्स की मौत हो गई तो वहीं एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने बताया कि यह घटना बुधवार देर रात की है। पुलिस ने गुरुवार को मृतक की पहचान 40 वर्षीय राजेंद्र के रूप में की है, जबकि घायल व्यक्ति का नाम 24 वर्षीय योगेश बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार की रात करीब नौ बजे दमकल विभाग कर्मियो को आग लगने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही दमकल कर्मी फौरन ही घटना स्थल पर पहुची और फिर कड़ी मशकत के बाद रात के 10 बजे तक आग पर काबू पा लिया। इधर उत्तरी दिल्ली के डीसीपी नूपुर प्रसाद ने बताया कि गोदाम के ग्राउंड फ्लोर पर कुछ लोग वेल्डिंग का काम कर रहे थे। इसी बीच अचानक आग लग गई। गोदाम में ऑटोमोबाइल के पार्ट्स रखे जाते थे। उन्होंने बताया कि दोनों पीड़ितों को फौरन ही नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस बीच राजेंद्र की मौत हो गई जबकि योगेश का इलाज अभी भी चल रहा है। पुलिस ने इधर गोदाम के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया है और आगे की जांच कर रही है।

दिल्ली: CISF की गाड़ी में लगी भीषण आग, जवानों ने कूदकर बचाई अपनी जान

इससे पहले भी कई गोदामों में लगी है आग

आपको बता दें कि अभी हालिया दिनों में ही दिल्ली के कई गोदामों में आग लगने की घटना सामने आई है। इसी वर्ष मई महीने के अंत में दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक कपड़ा गोदाम में आग लग गई थी। आग इतना भीषण था कि इसे बुझाने के लिए दमकल विभाग की 25 गाड़ियों को आग पर काबू पाने के लिए लगाया गया था। हालांकि चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया था। इसके अलावा दिल्ली के मालवीय नगर के खिड़की एक्सटेंशन में भी रबड़ गोदाम में भीषण आग लग गई थी। आग इतनी जबर्दस्त थी कि बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड के साथ ही एयरफोर्स की मदद लेनी पड़ी और हेलिकॉप्टर की सहायता लेनी पड़ी थी। करीब 15 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया था।

Anil Kumar
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned