दिल्ली: नर्सरी क्लास की बच्ची से रेप मामले की जांच क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर

दिल्ली: नर्सरी क्लास की बच्ची से रेप मामले की जांच क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर

Anil Kumar | Publish: Sep, 11 2018 07:09:02 PM (IST) New Delhi, Delhi, India

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि यह मामला बहुत ही संवेदनशील है। इसलिए इसकी जांच अब क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दिया गया है।

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के एक स्कूल में साढ़े तीन वर्ष की बच्ची से कथित तौर पर रेप मामले की जांच अब दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच करेगी। बता दें कि पीड़ित बच्ची के माता-पिता ने स्कूल के बाहर प्रदर्शन करते हुए स्कूल और लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी।

परिवार वालों ने प्रदर्शन कर की थी जांच की मांग

आपको बता दें कि बीते सप्ताह मंगलवार को उत्तर-पश्चिम दिल्ली के मुखर्जी नगर के एक स्कूल में बच्ची से रेप करने का मामला सामने आया था। जिसके बाद अभिभावकों ने स्कूल के बार प्रदर्शन किया था। इसके बाद मौके पर पहुंची जिला पुलिस ने पॉक्सो सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि यह मामला बहुत ही संवेदनशील है। इसलिए इसकी जांच अब क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दिया गया है। इससे पहले उत्तर-पश्चिम के पुलिस उपायुक्त असलम खान ने कहा था कि हम सभी पहलुओं पर इसकी जांच कर रहे हैं। उन्होंने शुरूआती जांच के बाद कहा था कि इस मामले में स्कूल अधिकारी या किसी परिजन या फिर पड़ोसी की भूमिका से इनकार नहीं किया जा सकता है। पुलिस ने पहले दावा किया था कि बच्ची को गलत तरीके से छुआ गया था।

आधी रात को दिल्ली की सड़कों पर लड़कियों ने लगाई दौड़, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि नर्सरी क्लास में पढ़ने वाली एक साढ़े तीन वर्ष की बच्ची जब स्कूल से घर लौटी तो उसके प्राइवेट पार्ट से खून बह रहा था। खून देखकर उसके माता-पिता को समझ में आ गया कि कुछ गलत हुआ है। इस पर फौरन पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने बच्ची का मेडिकल कराया जहां पर रेप की पुष्टि हुई। परिवार वालों ने आरोप लगाया था कि पुलिस जानबूझकर आरोपी को बचाना चाहती थी। इसके बाद अभिभावकों ने स्कूल के बाहर प्रदर्शन कर न्याय की मांग की। अब मामला बढ़ता देख मामले की जांच के लिए क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया है।

Ad Block is Banned