सावधान: रेलवे की एक लापरवाही बड़ी वारदातों को दे रही है आमंत्रण, जा सकती है आपकी जान

सावधान: रेलवे की एक लापरवाही बड़ी वारदातों को दे रही है आमंत्रण, जा सकती है आपकी जान

Anil Kumar | Publish: Sep, 02 2018 09:34:26 PM (IST) New Delhi, Delhi, India

राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन, पुरानी दिल्ली और सब्जी मंडी रेलवे स्टेशनों पर ट्रेन की धीमी रफ्तार का फायदा उठाकर लूटपाट की घटनाओं को ज्यादा अंजाम दिया जा रहा है।

नई दिल्ली। यदि ट्रेन से सफर करते हैं और खासकर राजधानी दिल्ली आना-जाना होता है तो हो जाएं सावधान। दरअसल राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन, पुरानी दिल्ली और सब्जी मंडी रेलवे स्टेशनों पर ट्रेन की धीमी रफ्तार का फायदा उठाकर लूटपाट की घटनाओं को ज्यादा अंजाम दिया जा रहा है। जब ट्रेन इन स्टेशनों पर पहुंचने से पहले धीमी होती है तो बदमाश यात्रियों के साथ लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। अब तक इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं। आपको बता दें कि बीते महीने अगस्त में बदमाशों ने सीआर पार्क की रहने वाली माला समंदर से बदमाशों ने उसका बैग झपट कर फरार हो गए। यह घटना तब घटी जब गाड़ी स्टेशन पर पहुंचने से पहले थोड़ी धीमी हुई और वह ट्रेन के गेट पर आकर उतरने के लिए खड़ी हुई थी। इससे पहले मथुरा की रहने वाली पार्वती के साथ भी ऐसा ही हुआ था। बदमाशों ने खिड़की में हाथ डालकर उसकी सोने की चेन को झपट लिया था। इसके अलावे पानीपत जा रहे धीरज कुमार नाम के एक शख्स का मोबाइल बदमाशों ने पुरानी दिल्ली और नरेला के बीच झपट लिया।

ट्रेन से आ रही थी लड़की के चीखने की आवाज, गश्त कर रहे पुलिसवाले पहुंचे तो देखकर...

पुलिस ने नाबालिग गैंग का किया है खुलासा

आपको बता दें कि रेलवे पुलिस उपायुक्त दिनेश कुमार गुप्ता का कहना है कि इस तरह के बढ़ते घटनाओं को लेकर जीआरपी काफी सतर्क है। लिहाजा जीआरपी ने सब्जी मंडी इलाके में इस तरह के वारदातों को अंजाम देने वाले एक नाबालिग गिरोह का पर्दाफाश किया है। साथ ही हथियार लेकर घुमते हुए एक बदमाश को निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से पकड़ा है। उन्होंने बताया कि जीआरपी उन स्थानों की पहचान कर रही है जहां पर इस तरह के वारदातों को ज्यादा अंजाम दिया जा रहा है। पुलिस इस मामले में सतर्कता बरतते हुए ओखला, शाहदरा के अलावा सब्जी मंडी रेलवे स्टेशन पर सिविल ड्रेस में बदमाशों पर नजर रख रही है। बता दें कि बदमाश शकूरबस्ती, निजामुद्दीन, पुरानी दिल्ली, शाहदरा व अन्य जगहों पर ट्रेन की रफ्तार कम होने के बाद वारदात को अंजाम दे रहे हैं।

लूट का प्रयास-दो लुटेरे युवक महिला को धक्का देकर कर गए घायल

ट्रेक के पास हो रही है ज्यादा वारदात

पुलिस का कहना है कि राजधानी दिल्ली के मुख्य स्टेशनों के निकट बनी झुग्गियों के पास ही इस तरह की वारदातें कुछ ज्यादा हो रही हैं। पुलिस ने कहा है कि पकड़े गए एक बदमाश ने बताया है कि जैसे ही झुग्गियों के पास ट्रेन की रफ्तार धीमी होती है वे लोग ट्रेन में सवार हो जाते हैं और फिर वारदातों को अंजाम देते हैं।

Ad Block is Banned