scriptदिल्ली: मेट्रो के एवीएम मशीन में आई गड़बड़ी की शिकायत, 700 के रिचार्ज पर मिला 200 रुपए का बैलेंस | Delhi: Complaints of Metro AVM machine, 200 rs balance on 700 recharge | Patrika News

दिल्ली: मेट्रो के एवीएम मशीन में आई गड़बड़ी की शिकायत, 700 के रिचार्ज पर मिला 200 रुपए का बैलेंस

locationनई दिल्लीPublished: Jul 19, 2018 04:28:51 pm

Submitted by:

Anil Kumar

दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने वाले एक यात्री ने दावा किया है कि मेट्रो ट्रेवल कार्ड को 700 रुपए से रिचार्ज करने पर एवीएम मशीन से मजह 200 रुपए के बैलेंस मिला है।

मेट्रो के एवीएम मशीन में आई तकनीकी गड़बड़ी

दिल्ली: मेट्रो के एवीएम मशीन में आई गड़बड़ी की शिकायत, 700 के रिचार्ज पर मिला 200 रुपए का बैलेंस

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो ने आम लोगों के जीवन को सरल बनाने में बड़ी मदद की है लेकिन अब धीरे-धीरे लोगों के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है। दरअसल अब आए दिन दिल्ली मेट्रो को लेकर कोई न कोई शिकायत जरूर मिलती रहती है। फिलहाल दिल्ली मेट्रो के रिचार्ज सॉफ्टवेयर में तकनीकी गड़बड़ी की शिकायत मिली है। इससे मेट्रो यात्रियों के लिए यह परेशानी का सबब साबित हो सकता है। दरअसल दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने वाले एक यात्री ने दावा किया है कि मेट्रो ट्रेवल कार्ड को 700 रुपए से रिचार्ज करने पर एवीएम मशीन से मजह 200 रुपए के बैलेंस मिला है।

12 जुलाई की है यह घटना

आपको बता दें कि दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले पीड़ित यात्री प्रकाश चंद्र के मुताबिक उन्होंने बीते 12 जुलाई को मेट्रो ट्रेवल कार्ड में पेटीए से 700 रुपए का रिचार्ज किया था। लेकिन जब उनकी पत्नी मेट्रो स्टेशन पर लगी एवीएम मशीन पर पहुंची तो उनके कार्ड में 200 रुपए का बैलेंस दिखा रहा था। जब इस बात की सूचना प्रकाश को मिली तो उन्होंने फौरन दिल्ली मेट्रो को ट्वीट करते हुए इसकी शिकायत की। प्रकाश ने आरोप लगाया है कि उसने मेट्रो के अलग-अलग पांच ट्वीटर अकाउंट पर शिकायत दर्ज कराई है। लेकिन 6 दिन गुजर जाने के बाद भी डीएमआरसी ने इस पर किसी तरह का कोई जवाब नहीं दिया है।

PM मोदी ने किया दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माण यूनिट का उद्घाटन, 70 हजार लोग करेंगे काम

पीड़ित की दर्ज कराई गई शिकायत

आपको बता दें कि पीड़िक प्रकाश ने डीएमआरसी को ट्वीट कर शिकायत दर्ज कराई है। प्रकाश ने आरोप लगाया है कि डीएमआरसी की ओर से ऑनलाइन शिकायत के लिए शुरू की गई ट्विटर की सुविधा यात्रियों को नहीं मिल रही है। जब बीते 6 दिनों तक डीएमआरसी से कोई जवाब नहीं मिला तो पीड़ित प्रकाश ने 18 जुलाई को फिर से ट्वीट कर शिकायत की है। प्रकाश ने डीएमआरसी पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपने ट्रेवल कार्ड को एवीएम मशीन पर लगाकर दोबारा रिचार्ज करने की कोशिश की लेकिन उनके कार्ड में बकाया रुपए नहीं आए।

दिल्ली मेट्रो कर्मचारियों की प्रस्तावित हड़ताल पर हाईकोर्ट की रोक बरकरार, 4 सितंबर को होगी अगली सुनवाई

डीएमआरसी प्रबंधन ने शिकायत को बताया निराधार

आपको बता दें कि इस मामले को लेकर डीएमआरसी प्रबंधन ने यात्री की शिकायत को निराधार बताया है। डीएमआरसी प्रबंधन का कहना है कि पीड़ित प्रकाश ने पहले 200 रुपए का ही रिचार्ज कराया था और जब वह स्टेशन में एवीएम मशीन पर कार्ड का टॉप अप नहीं कराया। इसके बाद पीड़ित प्राकाश ने 700 रुपए का रिचार्ज करवाया और एवीएम मशीन से 200 रुपए का रिचार्ज इसलिए हुआ कि कार्ड में पहले से 200 रुपए का बैलेंस मौजूद था। बता दें कि डीएमआरसी ने कहा है कि एवीएम पर फिर से कार्ड के रिचार्ज करने से यात्री के ट्रेवल कार्ड में उनके 700 रुपए आ जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो