अदालत ने मारपीट मामले में AAP विधायक सहीराम समेत अन्य दो पर 2-2 लाख का लगाया जुर्माना

अदालत ने मारपीट मामले में AAP विधायक सहीराम समेत अन्य दो पर 2-2 लाख का लगाया जुर्माना

Anil Kumar | Publish: Sep, 06 2018 07:11:52 PM (IST) New Delhi, Delhi, India

दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के विधायक सहीराम पहलवान और अन्य दो लोगों पर 2 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।

नई दिल्ली। देश की राजनीति में भ्रष्टाचार, ईमानदारी और शूचिता के आधार पर दिल्ली की कुर्सी पर काबिज होने वाले आम आदमी पार्टी के कई विधायकों पर एक-एक कर गंभीर आरोप लगते गए। अब एक मामले को लेकर दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के विधायक सहीराम पहलवान और अन्य दो लोगों पर 2 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। कोर्ट ने यह जुर्माना 2016 में एक युवक के साथ मारपीट करने के आधार पर लगाया है। बता दें कि 2016 में तुगलकाबाद से आप विधायक सहीराम पहलवान ने एक युवक के साथ मारपीट की थी। जिसको लेकर पटियाला हाउस कोर्ट ने सुनवाई करते हुए अगस्त में विधायक सहीराम पहलवान के साथ-साथ उनके सहयोगी सुभाष और ललित को भी सितंबर 2016 में हुई मारपीट के इस मामले में दोषी करार दिया था। हालांकि सजा का ऐलान गुरुवार को किया गया।

 

मैक्स अस्पताल पर लगाया 24 लाख का जुर्माना, 12 साल पहले मरीज के इलाज में की थी लापरवाही

दो अन्य लोगों को भी मिली सजा...

आपको बता दें कि कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि तमाम सबूतों के आधार पर यह साबित होता है कि शिकायतकर्ता पर किसी धारदार हथियार से वार किया गया है जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया। बता दें कि अदालत ने इस मामले में विधायक समेत तीन लोगों को भारतीय दंड संहिता की धारा 324, 341 और धारा 34 के तहत दोषी करार दिया था। हालांकि आरोपियों ने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताते हुए कहा कि जिस समय यह वारदात हुई थी वे घटनास्थल पर मौजूद ही नहीं थे। उन्हें किसी साजिश के तहत फंसाया गया है।

पटियाला: चाय में नशीली दवा मिलाकर महिला को अगवा कर किया रेप, मामला दर्ज

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि 2016 में शिकायतकर्ता योगेंद्र विधुर ने अपने उपर हुए मारपीट को लेकर अदालत से गुहार लगाई और न्याय की मांग की। दरअसल विधायक सहीराम के मकान के बाहर से जाने वाली सड़क पर निर्माण कार्य चल रहा था। इस पर विधायक ने सुपरवाइजर को सड़क निर्माण रोकने की हिदायत दी थी, लेकिन शिकायतकर्ता ने विधायक से कहा कि इस जगह पर सड़क बनना बेहद जरूरी है। इस पर विधायक बेहद नाराज हो गए और फिर अपने दो सहयोगियों के साथ उसकी पिटाई कर दी।

Ad Block is Banned