scriptदिल्ली: क्राइम ब्रांच ने 500 ग्राम हेरोइन के साथ एक ड्रग माफिया को किया गिरफ्तार | Delhi: Crime Branch arrested a drug mafia with 500 grams of narcotics | Patrika News

दिल्ली: क्राइम ब्रांच ने 500 ग्राम हेरोइन के साथ एक ड्रग माफिया को किया गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Aug 23, 2018 08:49:38 pm

Submitted by:

Anil Kumar

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गुरुवार को अंतर्राज्कीय ड्रग माफिया के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के साथ 500 ग्राम हेरोइन भी बरामद किया है।

दिल्ली: क्राइम ब्रांच ने 500 ग्राम हिरोइन के साथ एक ड्रग माफिया को किया गिरफ्तार

दिल्ली: क्राइम ब्रांच ने 500 ग्राम हिरोइन के साथ एक ड्रग माफिया को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। भारत के कुछ हिस्सों में युवाओं पर नशा इस कदर हावी हो गया है कि आज गैर-कानूनी तरीके से अरबों रुपए के नशीले पदार्थों का व्यापार किया जा रहा है। अवैध तरीके से बेचे जा रहे नशीले पदार्थों पर रोकथाम लगाने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है लेकिन अभी पूरी तरह से कामयाबी नहीं मिल पाई है। इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गुरुवार को अंतर्राज्कीय ड्रग माफिया के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के साथ 500 ग्राम हिरोइन भी बरामद किया है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इस हेरोइन की कीमत करीब 50 लाख रुपए है। गिरफ्तार शख्स उत्तर प्रदेश के बरैली से यह हेरोइन लेकर दिल्ली-एनसीआर में बेचने के लिए ला रहा था। बता दें कि पुलिस अब मामले की जांच कर रही है और आरोपी शख्स से पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर इसके तार किसके साथ जुड़े हैं। इसके गिरोह का मुखिया कौन है और कहां-कहां तक इसकी जड़ें फैली है।

https://twitter.com/ANI/status/1032627761016238082?ref_src=twsrc%5Etfw

 

इससे पहले भी IGI एयरपोर्ट पर एक शख्स के किया गया था गिरफ्तार

आपको बता दें कि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल को कुछ दिन पहले एक बड़ी कामयाबी मिली थी। सीआईएसएफ ने 24 किलोग्राम ‘सूडो एफेड्रिन’ जो कि एक प्रकार का नशीला पदार्थ है, इंदिरागांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से पकड़ा था। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करोड़ों रुपए आंकी गई थी। इतने भारी मात्रा में नशीले पदार्थ को ज़ाम्बिया के एक यात्री क्रिकेट थाईपैड में छुपाकर ला रहा था। नशीले पदार्थ को जब्त करने के बाद सीआईएसएफ ने यात्री को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को सौंप दिया था। जिसके बाद एनसीबी आगे की जांच कर रही है और पता लगा रही है कि आखिर ज़ाम्बिया का रहने वाला इस यात्री का नेटवर्क किसके-किसके साथ जुड़ा हुआ और इतनी भारी मात्रा में नशीले पदार्थ को कहां सप्लाइ करने वाला था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो