बरसात के बाद दिल्ली में डेंगू का प्रकोप बढ़ा, बीते एक हफ्ते में 30 नए मामले आए सामने

बरसात के बाद दिल्ली में डेंगू का प्रकोप बढ़ा, बीते एक हफ्ते में 30 नए मामले आए सामने

Anil Kumar | Publish: Sep, 11 2018 09:45:11 PM (IST) New Delhi, Delhi, India

बीते हफ्ते दिल्ली से इस वर्ष के सार्वधिक डेंगू के मामले सामने दर्ज किए गए हैं। एक हफ्ते के अंदर 30 नए मामले सामने आए हैं।

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में कई दिनों से लगातार रुक-रुक कर बारिश हो रही है। जहां इस बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है वहीं दूसरी ओर कई तरह के संकट को भी आमंत्रण दिया है। भारी बारिश के कारण दिल्ली के कई इलाकों में पानी भर जाने के कारण अब मच्छर पैदा हो गए हैं। जिससे एक बार फिर से दिल्ली के लोग डेंगू के शिकार हो रहे हैं। बीते हफ्ते दिल्ली से इस वर्ष के सार्वधिक डेंगू के मामले सामने दर्ज किए गए हैं। एक हफ्ते के अंदर 30 नए मामले सामने आए हैं। जिससे लोगों के अंदर भय का माहौल बन गया है। अब इस बात को लेकर नगर निगम ने फौरन बैठक बुलाई है, जिसमें डेंगू से निपटने के लिए जरूरी उपाय करने के बारे में चर्चा हुई। बता दें कि यह कयास लगाए जा रहे हैं कि इस वर्ष देर तक मानसून रहने के कारण डेंगू के मामले बढ़ सकते हैं।

दिल्ली: बागी MLA कपिल मिश्रा ने मोहल्ला क्लीनिक की खोली पोल, तस्वीरें पोस्ट कर दिखाई सच्चाई

अब तक इस सीजन में 195 मामले सामने आए

आपको बता दें कि अभी तक इस सीजन में 195 मलेरिया के मामले सामने आए हैं। तो वहीं इस वर्ष की बात करें तो डेंगू के 135 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि चिकनगुनिया के भी करीब 50 मामले दर्ज किए गए हैं। भारी बरसात के बाद इस हफ्ते में 30 नए मामले दर्ज किए गए हैं। बता दें कि इन मामलों से निपटने के लिए रेजिडेंस वेलफेयर एसोसिएशन (आरड्बल्यूए) ने पहले से ही नगर निगम को लेकर चिट्ठियां लिखती रही है लेकिन कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। जिससे अब ये हालात पैदा हो गए हैं।

दिल्ली: सीवर में डूबकर पांच मजदूरों की मौत मामले में सरकार ने दिए जांच के आदेश, 3 दिन में मांगी रिपोर्ट

निगम और सरकार के बीच तकरार

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार और नगर निगम के बीच तकरार के कारण दिल्ली वालों को सफर करना पड़ रहा है। जहां एक और निगम ने आरोप लगया है कि दिल्ली सरकार पैसा नहीं दे रही है जिसके कारण विकास के कार्यों में रुकावट आ रही है। जबकि सरकार का कहना है कि निगम को पर्याप्त पैसा दिया जा रहा है लेकिन राजनीति करने के लिए कार्य नहीं किए जा रहे हैं। निगम पैसों का बहाना बनाकर दिल्ली सरकार को बदनाम करने की कोशिश कर रहा है। हालांकि इन सबके बीच दिल्ली वालों को भुगतना पड़ रहा है।

Ad Block is Banned