दिल्ली: सीवर में डूबकर पांच मजदूरों की मौत मामले में सरकार ने दिए जांच के आदेश, 3 दिन में मांगी रिपोर्ट

राजधानी दिल्ली के मोतीनगर इलाके में सीवर सफाई को दौरान पांच मजदूरों की मौत मामले में दिल्ली सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं।

By: Anil Kumar

Published: 10 Sep 2018, 05:24 PM IST

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के मोतीनगर इलाके में सीवर सफाई को दौरान पांच मजदूरों की मौत मामले में दिल्ली सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं। दिल्ली सरकार में श्रम मंत्री गोपाल राय ने तीन दिन के अंदर जांच रिपोर्ट मांगी है। इधर पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है।

दिल्ली: बागी MLA कपिल मिश्रा ने मोहल्ला क्लीनिक की खोली पोल, तस्वीरें पोस्ट कर दिखाई सच्चाई

कैसे हुआ हादसा

आपको बता दें कि दिल्ली के मोतीनगर में डीएलएफ फ्लैटों के पास सीवर की सफाई करते हुए दोपहर को जहरीले गैस के संपर्क में आने से पांच मजदूरों की मौत हो गई थी। इस हादसे में मौके पर ही चार लोगों की मौत हो गई थी जबकि दो को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर एक मजदूर ने इलाज के दौरान ही दम तोड़ दिया। बता दें कि इस मामले की पुष्टि करते हुए जिला पुलिस उपायुक्त मोनिका भारद्वाज ने बताया कि ग्रीन कैपिटल स्थित पी-टावर में रविवार शाम को निजी एजेंसियों के छह लोग अलग-अलग सीवेज टैंकों की सफाई के लिए उतरे थे। ये सभी मजदूर बिना किसी सुरक्षा उपकरणों के ही सीवर की सफाई करने के लिए उतरे थे। उन्होंने कहा कि जब इस बात की सूचना मिली तो फौरन ही दमकल विभाग के कर्मचारी घटना स्थल पर पहुंचे और मास्क एवं ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर सीवर टैंक में उतरे। भारद्वाज ने कहा कि इस हादसे के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों का पता लगाया जा रहा है। बता दें कि करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने 6 मजदूरों को बेहोशी की हालत में बाहर निकाला। जांच में पता चला की चार की मौत हो गई है, जबकि दो कि स्थिति गंभीर है। इसके बाद दोनों को नजदीकी आचार्य भिक्षु अस्पताल मे भर्ती कराया गया। कुछ देर बाद डॉक्टरों ने एक को मृत घोषित कर दिया जबकि एक की हालत अभी भी गंभीर है।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned