scriptदिल्ली: झमाझम बरसात के बाद कई इलाके जलमग्न, अगले 24 घंटों तक भारी बारिश की चेतावनी | DELHI: Heavy rain warning for next 24 hours, Submerged several areas | Patrika News

दिल्ली: झमाझम बरसात के बाद कई इलाके जलमग्न, अगले 24 घंटों तक भारी बारिश की चेतावनी

locationनई दिल्लीPublished: Sep 03, 2018 07:16:43 pm

Submitted by:

Anil Kumar

लगातार तीन दिनों से बारिश के बाद दिल्ली के लक्ष्मीनगर मेट्रो स्टेशन, राजा राम कोहली मार्ग, गीता कॉलोनी, वसुंधरा एनक्लेव समेत कई इलाकों में जलभराव का समस्या देखने को मिला। इन इलाकों में सड़कें दरिया में तबदील हो गई।

दिल्ली: झमाझम बरसात के बाद कई इलाके जलमग्न

दिल्ली: झमाझम बरसात के बाद कई इलाके जलमग्न, अगले 24 घंटों तक भारी बारिश की चेतावनी

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में मानसून अपने आखिरी दिनों में जमकर बरस रही है। दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश के कारण कई इलाके जलमग्न हो गए। तो वहीं लोगों को ट्रैफिक की समस्या का सामना भी करना पड़ा। सोमवार की सुबह कामकाज के लिए दफ्तर निकलने वाले लोगों के अलावा स्कूल जाने वाले बच्चों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दिल्ली के लक्ष्मीनगर मेट्रो स्टेशन, राजा राम कोहली मार्ग, गीता कॉलोनी, वसुंधरा एनक्लेव समेत कई इलाकों में जलभराव का समस्या देखने को मिला। इन इलाकों में सड़कें दरिया में तबदील हो गई। इसके कारण लंबा जाम लग गया। दूसरी तरफ यूसूफ सराय, श्री अरबिंदो मार्ग में भी भारी बारिश के कारण पानी भर गया। बता दें कि बीते तीन दिनों से दिल्ली-एनसीआर में लगातार रूक-रूक कर बारिश हो रही है। जहां एक ओर इस बारिश से लोगों को ऊमस भरी गर्मी से राहत मिली तो वहीं जलभराव के कारण काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा।

https://twitter.com/dtptraffic/status/1036533768901648385?ref_src=twsrc%5Etfw

राजधानी के कई इलाके जलमग्न

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने बताया है कि राजधानी में अगले तीन दिनों तक बारिश जारी रहने की संभावना है। इससे पहले रविवार को मौसम विभाग ने अनुमान लगाया था कि सोमवार को सुबह बारिश हो सकती है। साथ ही दिनभर का तापमान 29 से 25 डिग्री सेल्सियस बना रह सकता है। रविवार की बात करें तो राजधानी के सफदरजंग इलाके में सुबह आठ बजे तक 24.6 mm बारिश दर्ज की गई थी जबकि अगले 9 घंटे में यहां 35.9 mm बारिश दर्ज की गई। इस भारी बारिश के कारण दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में 45 पेड़ गिर गए। हालांकि इससे किसी को कोई क्षति नहीं पहुंची। बता दें कि भारी बारिश से पहले दिल्ली सरकार ने नगर निगम को निर्देश देते हुए ड्रेनेज सिस्टम को साफ करने के लिए कहा था लेकिन सरकार के ये सभी दावों की हवा निकल गई और दिल्ली के आधे से ज्यादा इलाका जलमग्न हो गया। सबसे हैरानी की बात यह है कि इस बारिश से दिल्ली मेट्रो के कई स्टेशन परिसरों में भी पानी भर गया। इसके अलावे धौला कुंआ, मूलचंद और मिंटो ब्रिज में भी जलभराव देखने को मिला।

https://twitter.com/hashtag/Visuals?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पानी निकासी का काम जारी

आपको बता दें कि एक अधिकारी ने बताया कि अलग-अलग स्थानों पर पंप लगाकर पानी निकासी का काम किया जा रहा है। इसके अलावे लोगों की मदद के लिए 24×7 कंट्रोल रूम भी खोले गए हैं। इधर दिल्ली में जलभराव को लेकर राजनीति भी तेज हो गई है। दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी और नगर निगम में भाजपा की सरकार दोनों इस जलभराव के लिए जिम्मेदार है। उन्होंने आरोप लगाया कि मानसून से पहले सरकार ने ड्रेनेज सिस्टम को साफ कराने के लिए कोई कदम नहीं उठाया। साथ ही मौजूदा स्थिति में भी जलभराव की समस्या से निपटने के लिए कोई बिशेष तैयारी नहीं की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो