scriptदिल्ली: सीएम केजरीवाल के एक बयान से गुस्से में आ गए थे जैन मुनि, कहा था ‘ओछी राजनीति से बाज आएं’ | Delhi:Jain Muni Tarun Sagar was angry with a statement of CM Kejriwal | Patrika News
नई दिल्ली

दिल्ली: सीएम केजरीवाल के एक बयान से गुस्से में आ गए थे जैन मुनि, कहा था ‘ओछी राजनीति से बाज आएं’

शनिवार को प्रसिद्ध प्रवचक और जैन मुनि तरुण सागर का 51 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। वह लंबे समय से पीलिया से पीड़ित थे।

नई दिल्लीSep 01, 2018 / 03:32 pm

Anil Kumar

दिल्ली: सीएम केजरीवाल के एक बयान से गुस्से में आ गए थे जैन मुनि

दिल्ली: सीएम केजरीवाल के एक बयान से गुस्से में आ गए थे जैन मुनि, कहा था ‘ओछी राजनीति से बाज आएं’

नई दिल्ली। शनिवार को प्रसिद्ध प्रवचक और जैन मुनि तरुण सागर का 51 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। वह लंबे समय से पीलिया से पीड़ित थे। जैन मुनि तरुण सागर ने दिल्ली के शाहदरा के कृष्णानगर में शनिवार की सुबह 3:18 बजे अंतिम सांस ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तरुण सागर के निधन पर दुख प्रकट किया है। बता दें कि केजरीवाल तरुण मुनि के बड़े समर्थक रहे हैं, लेकिन फिर भी कई बार उन्हें जैन मुनि की नाराजगी का सामना करना पड़ा है। इसके अलावे एक बार आम आदमी पार्टी के समर्थक रहे पूर्व आप नेता और संगीतकार विशाल डडलानी के एक विवादित बयान के कारण केजरीवाल को तरुण सागर के गुस्से का शिकार होना पड़ा था। जबकि एक बार केजरीवाल के अपने ही बयान के लिए तरुण सागर ने उन्हें खरी-खरी सुनाई थी।

कड़वे प्रवचन देने के नाम से मशहूर संत तरुण सागर से जुड़ी 10 जरुरी बातें

केजरीवाल के इस बयान से गुस्सा हो गए थे तरुण सागर

आपको बता दें कि प्रसिद्ध प्रवचक और जैन मुनि तरुण सागर कई बार केजरीवाल के बयान के कारण गुस्सा हो गए और उन्हें खरी-खरी सुनाई। हालांकि केजरीवाल तरुण सागर के बड़े समर्थक रहे हैं। वर्ष 2016 में जब भारतीय सेना ने 28-29 सितंबर को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में जाकर आतंकियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक किया था। उस समय सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए कई दलों के नेताओं ने सर्जिकल स्ट्राइक के लिए सबूत मांगे थे। इसमें से एक सीएम अरविंद केजरीवाल भी थे। जैन मुनि तरुण सागर ने इसपर आपत्ति जताई और केजरीवाल को जमकर खरी-खरी सुनाई। केजरीवाल के बयान से खफा तरुण सागर ने साफ-साफ कह कि ‘केजरीवाल ओछी राजनीति से बाज आएं। डायन भी एक घर छोड़ देती है। सेना के जवान हमारे असली हीरो हैं। उनकी आलोचना करने वाले नशे में हैं, होश में नहीं।’ हालांकि जब कुछ समय बाद सरकार और सेना की ओर से सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो सामने आया तो सबूत मांगने वालों के सुर बदल गए और सेना के शौर्य को सलाम करने लगे।

Home / New Delhi / दिल्ली: सीएम केजरीवाल के एक बयान से गुस्से में आ गए थे जैन मुनि, कहा था ‘ओछी राजनीति से बाज आएं’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो