scriptदिल्ली: केजरीवाल सरकार ने विधायक फंड बढ़ा कर 4 से 10 करोड़ किया | delhi kejriweal goverment increase mla fund 10 crore | Patrika News

दिल्ली: केजरीवाल सरकार ने विधायक फंड बढ़ा कर 4 से 10 करोड़ किया

locationनई दिल्लीPublished: Aug 07, 2018 06:29:08 pm

Submitted by:

Shivani Singh

दिल्ली सरकार ने विधायक फंड को 4 करोड़ से बढ़ा कर 10 करोड़ कर दिया है। मंगलवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस बात की जानकारी विधानसभा में दी।

kejriwal

दिल्ली: केजरीवाल सरकार ने विधायक फंड बड़ा कर 4 से 10 करोड़ किया

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा का सत्र चल रहा है। मंगलवार को दिल्ली सरकार ने विधायकों का फंड बढ़ाने का फैसला किया है। इसके तहत अरविंद केजरीवाल ने विधायक निधि को 4 करोड़ से बढ़ा कर 10 करोड़ करने जा रही है। यानी विधायक फंड में 6 हजार का इजाफा हुआ है।

यह भी पढ़ें

दिल्ली: विधानसभा का सत्र सोमवार से शुरू, अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

कैबिनेट मीटिंग में लिया गया फैसला

बता दें कि केजरीवाल सरकार ने यह फैसला दिल्ली कैबिनेट की मीटिंग में लिया है। इस मीटिंग में दिल्ली के विधायकों की निधि बढ़ाने पर मुहर लगी है। बता दें कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को दिल्ली विधानसभा में इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जन सेवा को और बढ़ाने के लिए विधायक फंड को और बढ़ाया जा रहा है।

विधायक फंड को लेकर पहले हो चुका है विवाद

आपको बता दें कि दिल्ली में विधायक फंड को लेकर पहले ही काफी विवाद रहा है। दिल्ली के पूर्व एलजी नजीब जंग के कार्यकाल में भी केजरीवाल सरकार कई बार विधायक फंड बढ़ाने की कोशिशे की थी,लेकिन जंग ने उनकी सभी कोशिशो को नाकाम करते हुए फंड बढ़ाने की फाइल को वापस लौटा दिया था। पूर्व एलजी के इस फैसले पर आम आदमी पार्टी ने काफी बवाल भी मचाया था।

यह भी पढ़ें

दिल्ली: तेज बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट



चार करोड़ से बढ़ा कर 6 करोड़ किया गया फंड

वहीं, अब सुप्रीम कोर्ट को ओर से दिल्ली सरकार के अधिकार का विस्तार करने के बाद दिल्ली कैबिनेट ने फिर से विधायक फंड बढ़ाने का फैसला किया। इसी के तहत इस 6 करोड़ रुपए बढ़ा दिया गया है। वहीं, इससे पहले ख़बरें आ रही थी कि विधायक फंड का पैसा खर्च नहीं हो पा रहा है। आम आदमी पार्टी के विधायकों का दावा था कि अधिकारिओं और नगर निगम की वजह से वह फंड का पैसा खर्ज नहीं कर पा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो