दिल्ली: 14 की शाम 6 बजे से लेकर 15 अगस्त को दोपहर 2 बजे तक बंद रहेंगे मेट्रो पार्किंग स्थल

दिल्ली: 14 की शाम 6 बजे से लेकर 15 अगस्त को दोपहर 2 बजे तक बंद रहेंगे मेट्रो पार्किंग स्थल

Anil Kumar | Updated: 12 Aug 2018, 09:52:58 PM (IST) New Delhi, Delhi, India

डीएमआरसी ने कहा है कि "स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपनाए गए सुरक्षा उपायों के मद्देनजर पार्किंग सुविधाएं दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर 14 अगस्त (मंगलवार) शाम छह बजे से 15 अगस्त (बुधवार) दो बजे तक के लिए उपलब्ध नहीं होंगी।"

नई दिल्ली। देशभर में 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए तैयारियां जोरों पर है। लेकिन इन सबके बीच कानून-व्यवस्था और यातायात सुविधाओं को बनाए रखने के लिए प्रशासन की ओर से तमाम इंतजामात किए जा रहे हैं। राजधानी दिल्ली की बात करें तो यातायात पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर यातायात के बारे में जानकारी दी है तो वहीं रविवार को दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) की ओर से भी एक बयान जारी किया गया है। बयान में डीएमआरसी ने कहा है कि "स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपनाए गए सुरक्षा उपायों के मद्देनजर पार्किंग सुविधाएं दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर 14 अगस्त (मंगलवार) शाम छह बजे से 15 अगस्त (बुधवार) दो बजे तक के लिए उपलब्ध नहीं होंगी।" बता दें कि डीएमआरसी ने सुरक्षा के मद्देनजर स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर अपने सभी पार्किंग स्थलों को बंद करने का फैसला किया है। इसके अलावे डीएमआरसी ने सभी पार्किं ग ठेकेदारों को स्वच्छ भारत अभियान की भावना के तहत सभी पार्किंग स्थल की सफाई के लिए इस अवसर का उपयोग करने का भी निर्देश दिया है।

दिल्ली यातायात पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, 13 और 15 अगस्त को ये रास्ते रहेंगे बंद

13 और 15 अगस्त को यातायात में किए गए हैं बदलाव

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली यातायात पुलिस ने भी शनिवार को एडवाइजरी जारी करते हुए यातायात के बारे में बताया था। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बताया था कि सोमवार 13 अगस्त को लालकिला में होने वाले समारोह का फुल ड्रेस रिहर्सल की वजह से सभी रूट डायवर्ट किए गए हैं। इस नए एडवाइजरी में उन रास्तों का जिक्र किया गया है जिसका इस्तेमाल सोमवार 13 अगस्त और बुधवार 15 अगस्त को किया जाना है। साथ हीं उन रास्तों को बारे में भी बताया गया है जिनके इस्तेमाल से बचना है। बता दें कि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लालकिला के आस-पास की सड़कों को 15 अगस्त सुबह 4 बजे से लेकर दिन के 11 बजे तक के लिए बंद रहेगा।

दिल्ली: 50 फीसदी रेस्त्रां में नहीं है सीटिंग के मुकाबले पार्किंग की सुविधा, जल्द होंगे बंद

 

13 अगस्त और 15 अगस्त को ये रास्ते रहेंगे बंद

आपको बता दें कि दिल्ली यातायात पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक कुछ रास्ते बंद रहेंगे। आम लोग इन रास्तों के इस्तेमाल से बचें। नए एडवाइजरी के मुताबिक ये रास्ते 13 और 15 अगस्त को बंद रहेंगे। इन सड़कों पर केवल वही लोग जा पाएंगे जिनके पास गृह मंत्रालय की ओर से जारी किया गया निमंत्रण पत्र या फिर गाड़ी पर पार्किंग लेबल लगा होगा। बता दें कि ये रास्ते सुबह 4 बजे से लेकर दिन के 11 बजे तक बंद रहेंगे। ये रास्ते हैं-

- चांदनी चौक से लालकिला

- नेता जी सुभाष मार्ग से दिल्ली गेट

- एसपी मुख़र्जी मार्ग से यमुना बाजार

- रिंगरोड से नेताजी सुभाष मार्ग

- दरियागंज से रिंगरोड

- जीपीओ दिल्ली से छत्ता रेल

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned