दिल्ली: पीने के शौकीन लोगों के लिए खुशखबरी, अब 24 घंटे एटीएम से मिलेगी बीयर

दिल्ली: पीने के शौकीन लोगों के लिए खुशखबरी, अब 24 घंटे एटीएम से मिलेगी बीयर

Anil Kumar | Publish: Sep, 08 2018 03:29:15 PM (IST) New Delhi, Delhi, India

शुक्रवार को डीडीए ने बोर्ड की हुई बैठक में जगह-जगह बीयर एटीएम (माइक्रोब्रुअरी) लगाने संबंधि योजना के प्रस्ताव को रखी। इस प्रस्ताव में हा गया है कि राजधानी में बीयर के लिए एटीएम (माइक्रोब्रुअरी) लगाए जाएंगे।

नई दिल्ली। आप राजधानी दिल्ली या आस-पास के इलाकों में रहते हैं और बीयर पीने के शौकीन हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है। दरअसल दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने एक अहम फैसला लिया है। इस फैसले के मुताबिक अब एटीएम से भी आपको बीयर मिलेगी। बता दें कि शुक्रवार को डीडीए ने बोर्ड की हुई बैठक में जगह-जगह बीयर एटीएम (माइक्रोब्रुअरी) लगाने संबंधि योजना के प्रस्ताव को रखी। इस प्रस्ताव में हा गया है कि राजधानी में बीयर के लिए एटीएम (माइक्रोब्रुअरी) लगाए जाएंगे। साथ ही यह भी कहा गया है कि इस संबंध में बहुल जल्द ही आपत्ति एवं सुझाव के लिए इसे सार्वजनिक किया जाएगा।

शराब पीने के लिए 5 साल के बच्चे से की मारपीट, बचाव करने पर काट दी उंगली

मई और जून महीने में ही करीब 35 अरब से ज्यादा की बीयर बिकी

आपको बता दें कि डीडीए के एक अधिकारी ने बताया कि राजधानी दिल्ली में मास्टर प्लान 2021 के तहत माइक्रोब्रुअरी पर प्रतिबंध था, लेकिन इसी वर्ष प्लान में संशोधन कर माइक्रोब्रुअरी लगाने की इजाजत दे दी गई है। इस योजना के मुताबिक राजधानी के होटलों, रेस्तरां और क्लबों में करीब 500 लीटर क्षमता वाले माइक्रोब्रुअरी लगाया जाएगा। साथ ही वेस्ट वाटर ट्रीटमेंट प्लांट लगाने का निर्णय भी लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि दिल्ली और आसपास के इलाकों में मई से सितंबर तक बीयर की कमी रहती है। बीते वर्ष जून महीने में ही दिल्ली के ज्यादातर होटलों, रेस्तरां और क्लबों में बीयर का स्टॉक खत्म हो चुका था। एक आंकड़े के मुताबिक इस वर्ष मई और जून महीने में ही करीब 35 अरब से ज्यादा की बीयर बिकी है। बीयर बेचने वाले व्यापारियों का कहना है कि अब से पहले गर्मियों के दिनों में ही बीयर की मांग रहती थी, लेकिन अब ठंड के महीने दिसंबर, जनवरी और फरवरी को छोड़कर पूरे साल इसकी मांग रहती है। अधिकारी का कहना है कि माइक्रोब्रुअरी के खुलने से रेस्तरां, होटल और क्लबों में इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। अधिकारी की मानें को रेस्तरां, होटलों और क्लबों में अलग से माइक्रोब्रुअरी लगने से उन्हें अलग से फायदा होगा। कई बार ऐसे भी ग्राहक आते हैं जो कि बीयर लेकर अपने घर में पीना चाहते हैं या फिर किसी खुले जगह पर दोस्तों के साथ पार्टी करना चाहते हैं। तो ऐसे में उनलोगों के लिए यह माइक्रोब्रुअरी बहुत ही सुविधाजनक रहेगी। बता दें कि मौजूदा समय में बीयर बेचने को लेकर दिल्ली में सख्त नियम हैं। फिलहाल राजधानी में रात 10 बजे के बाद बीयर दुकानों पर नहीं मिल सकती है और रात के 11 बजे के बाद रेस्तरां, होटल और क्लब में भी बीयर नहीं दिया जाता है।

Ad Block is Banned