एम्स में नर्सिग की छात्रा ने की आत्महत्या, छात्रों ने किया प्रदर्शन

मृतका के दोस्तों ने घटना के विरोध में सोमवार सुबह एम्स निदेशक के आवास के बाहर प्रदर्शन किया।

By: राकेश मिश्रा

Published: 08 Dec 2014, 01:41 PM IST

नई दिल्ली। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के छात्रावास में रहने वाली 20 वर्षीया नर्सिग की छात्रा ने पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली। अस्पताल अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि वह छात्रावास अधीक्षक और एम्स के अन्य कर्मचारियों की वजह से अवसाद में थी। बीएससी नर्सिग की तृतीय वर्ष की छात्रा पल्लवी ग्रोवर रविवार रात दिल्ली के मायापुरी में स्थित अपने घर से छात्रावास लौटी थी।

एम्स के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घटना तब सामने आई, जब रविवार रात करीब 10 बजे छात्रावास की लड़कियों ने पल्लवी के कमरे का दरवाजा खुला देखा, अंदर उसका शव पंखे से लटक रहा था। मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिसकी पुलिस जांच कर रही है। पल्लवी ने अपनी सहेलियों और परिजनों को छात्रावास अधिकारियों के साथ उसके कटु संबंधों की बात बताई थी।

पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। घटना के बारे में एम्स के निदेशक एम.सी. मिश्रा ने कहा कि फिलहाल पूरे मामले की जांच चल रही है। साथ ही उन्होंने बताया कि छात्रावास अधीक्षक को हटाना संभव नहीं है, जब तक छात्रावास की वार्डन का बयान नहीं ले लिया जाता, तब तक कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती। वहीं, मृतका के दोस्तों ने घटना के विरोध में सोमवार सुबह एम्स निदेशक के आवास के बाहर प्रदर्शन किया।
राकेश मिश्रा Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned