केजरीवाल सरकार के दावों की खुली पोल, परीक्षा दे रही लड़की पर गिरा चलता हुआ पंखा

केजरीवाल सरकार के दावों की खुली पोल, परीक्षा दे रही लड़की पर गिरा चलता हुआ पंखा

Anil Kumar | Publish: Sep, 03 2018 05:55:59 PM (IST) New Delhi, Delhi, India

यमुना विहार स्थित सर्वोदय बाल विद्यालय में रविवार को सहायक शिक्षा पद के लिए लिखित परीक्षा हो रही थी कि अचानक एक परीक्षार्थी के ऊपर चलता हुआ पंखा गिर गया। इससे परीक्षार्थी बुरी तरह से जख्मी हो गई।

नई दिल्ली। दिल्ली की केजरीवाल सरकार यह दावा करते हुए नहीं थकती है कि उसकी सरकार ने राजधानी में स्कूलों की व्यवस्था का कायापलट कर दिया है। अब तक की सरकारों में सबसे बेहतर काम आम आदमी पार्टी की सरकार ने किया है। लेकिन रविवार को एक हादसे ने केजरीवाल सरकार के सभी दावों की पोल खोलकर रख दी है। दरअसल यमुना विहार स्थित सर्वोदय बाल विद्यालय में रविवार को सहायक शिक्षा पद के लिए लिखित परीक्षा हो रही थी कि अचानक एक परीक्षार्थी के ऊपर चलता हुआ पंखा गिर गया। इससे परीक्षार्थी बुरी तरह से जख्मी हो गई। फौरन ही उसे नजदीकी जग प्रवेश चंद्र अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि अब उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। लेकिन इस घटना ने दिल्ली सरकार के तमाम दावों की पोल खोलकर रख दी है। बता दें कि जख्मी परीक्षार्थी की पहचान 25 वर्षीय भावना के रूप में हुई है।

फीस न चुकाने पर स्कूल प्रबंधन ने छात्रा को लाइब्रेरी में बैठाया, अभिभावकों ने किया हंगामा

पुलिस में मामला दर्ज

आपको बता दें कि पीड़िता ने भजनपुरा पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद पुलिस जांच में जुट गई है। हालांकि इस मामले को लेकर अभी तक स्कूल प्रशासन की ओर से कोई भी प्रतिक्रिया नहीं आई है। ऐसा बताया जा रहा है कि करीब 6 महीने पहले भी इसी स्कूल में पंखा गिर चुका है। पुलिस को जांच में पता चला है कि भावना उत्तम नगर के बिंदापुर में डीडीए फ्लैट में रहती है। वह सहायक शिक्षा पद के लिए परीक्षा देने बी-2, यमुना विहार स्थित सर्वोदय बाल विद्यालय पहुंची थी।

खुशखबरीः दिल्ली सरकार ने 7000 स्नातकों के लिए घोषित की नौकरियां, प्रतिदिन मिलेगा 1,500 रुपए

कैसे हुआ हादसा

आपको बता दें कि बी-2, यमुना विहार स्थित सर्वोदय बाल विद्यालय में डीएसएसएसबी (दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड) की तरफ से अधिकारी परीक्षा कराने के लिए पहुंचे थे। समयानुसार सुबह साढ़े दस बजे परीक्षा शुरू हुई। एक घंटे परीक्षा बीतने के बाद करीब 11:30 बजे एक हॉल में परीक्षा दे रही भावना के ऊपर अचानक एक पंखा आ गिरा। हालांकि फूर्ति दिखाते हुए भावना ने बचने की काफी कोशिश की लेकिन उनके सिर और कंधे पर गंभीर चोटें आ गई। जिसके बाद अफरा-तफरी का माहौल बन गया। इधर डीएसएसएसबी के अधिकारी को सूचना मिलते ही फौरन प्राथमिक उपचार में लग गए। हालांकि इसके बाद कुछ परीक्षार्थियों ने ही भावना को अस्पताल मे भर्ती कराया और पुलिस को सूचना दी। इस बीच इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा। एक शख्स के ट्वीट को री-ट्विट करते हुए दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकने सरकार पर हमला बोला।

Ad Block is Banned