scriptदिल्ली के IGI एयरपोर्ट को फिर मिला सर्वश्रेष्ठ हवाई अड्डे का अवार्ड, बेहतर सुविधा देने के लिए मिली उपलब्धि | Delhi's IGI Airport Ranked world's number 1 in Service Quality | Patrika News

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट को फिर मिला सर्वश्रेष्ठ हवाई अड्डे का अवार्ड, बेहतर सुविधा देने के लिए मिली उपलब्धि

locationनई दिल्लीPublished: Mar 08, 2019 06:02:53 pm

Submitted by:

rohit sharma

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट को फिर मिला सर्वश्रेष्ठ हवाई अड्डे का अवार्ड, बेहतर सुविधा देने के लिए मिली उपलब्धि

नई दिल्ली।

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आइजीआइ) एयरपोर्ट के खाते में एक और बड़ी उपलब्धि आई है। एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल (एसीआइ) की ओर से दिल्ली एयरपोर्ट को सर्वश्रेष्ठ एयरपोर्ट घोषित किया गया है। एसीआइ की ओर से एयरपोर्ट काउंसिल क्वालिटी प्रोग्राम 2018 के तहत आकार और क्षेत्र (एशिया प्रशांत में 40 एमपीए से अधिक) के वर्ग में दिल्ली एयरपोर्ट को सर्वश्रेष्ठ एयरपोर्ट माना गया है।
गौरतलब है कि एशिया भर के जिन हवाई अड्डों पर चार करोड़ से अधिक यात्री पहुंचे थे, उनके बीच विभिन्न आधारों पर प्रतियोगता हुई थी जिसके बाद यह अवार्ड प्रदान किया गया। इनमें वैश्विक स्तर पर एयरपोर्ट प्रबंधन, यात्रियों के लिए उपलब्ध सुविधाओं और सुरक्षा जैसे विभिन्न मापदंडों पर गत वर्ष सर्वे कराया गया था।
इससे पहले भी दिल्ली एयरपोर्ट को कई अंतरराष्ट्रीय अवार्ड से नवाजा जा चुका है। दरअसल, आइजीआइ के टर्मिनल-3 का निर्माण अंतरराष्ट्रीय स्तर के मानकों के आधार पर किया गया है। वहां यात्रियों को प्रदान की जाने वाली सुविधा का भी कोई मुकाबला नहीं है।
इस नई और बड़ी उपलब्धि पर दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के सीईओ विदेह कुमार जयपुरिया ने खुशी जताई है। उन्होंने कहा है कि डायल ने साल 2006 में आइजीआइ एयरपोर्ट के प्रबंधन का कार्य संभाला था। इसके बाद से एयरपोर्ट की कार्यप्रणाली में लगातार सुधार किया गया। वहां विश्वस्तरीय सेवाएं यात्रियों को प्रदान की जा रही है। इसका नतीजा है कि एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या में हर वर्ष तेजी से वृद्धि हो रही है। इसके मद्देनजर डायल एयरपोर्ट पर उपलब्ध सुविधाओं को लगातार बेहतर करने में जुटा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो