सावधानः दिल्ली में जन्माष्टमी के दिन ये मार्ग रहेंगे बंद, इन रास्तों का करें इस्तेमाल

सावधानः दिल्ली में जन्माष्टमी के दिन ये मार्ग रहेंगे बंद, इन रास्तों का करें इस्तेमाल

Anil Kumar | Publish: Sep, 02 2018 05:57:18 PM (IST) New Delhi, Delhi, India

दिल्ली ट्रैफिक प्रशासन ने सोमवार को सड़कों के अलावा मंदिर के आस-पास वाली सड़कों पर भारी भीड़ होने के अंदेशा को ध्यान में रखते हुए एक कुछ मार्गों में रूट डायवर्ट किया है।

नई दिल्ली। सोमवार को देशभर में धूमधाम के साथ जन्माष्टमी मनाया जाएगा। इसको लेकर सभी भक्त तैयारियां कर रहे हैं, साथ हीं मंदिरों में भी तैयारियां चल रही है। सोमवार को कन्हैया के मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ेगी। इस लिहाज से मंदिर के आसपास काफी भीड़ रहेगी। दिल्ली ट्रैफिक प्रशासन ने सोमवार को सड़कों के अलावा मंदिर के आस-पास वाली सड़कों पर भारी भीड़ होने के अंदेशा को ध्यान में रखते हुए एक कुछ मार्गों में रूट डायवर्ट किया है। ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक कई मार्ग बंद रहेंगें तो वहीं लोगों से अपील की गई है कि सोमवार को मार्गों पर न जाएं और ज्यादा से ज्यादा मेट्रो-डीटीसी बसों का प्रयोग करें।

Janmashtami 2018 Puja Muhurat: कृष्ण नगरी मथुरा से देखिये पूजा का शुभ मुहूर्त, रात्रि 12 बजे जन्म लेंगे कृष्ण कन्हैया

ये रास्ते रहेंगे बंद

आपको बता दें कि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सोमवार को कुछ मार्गों पर वाहनों की आवाजाही को प्रतिबंधित कर दिया है। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर मंदिर के आस-पास पार्किंग करने की अनुमति नहीं होगी। ट्रैफिक पुलिस ने बताया है कि सोमवार को इन मार्गों पर वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। मंदिर मार्ग पर लक्ष्मी नारायण मंदिर (बिरला मंदिर) की तरफ दोपहर 2 बजे से वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। साथ ही मंदिर मार्ग की तरफ तालकटोरा स्टेडियम, पेशवा रोड, मंदिर लेन की तरफ से वाहनों की आवाजाही पर भी रोक रहेगी। इसके अलावे शिवाजी स्टेडियम से मंदिर मार्ग की तरफ जाने वाली बसों को पंचकुइया रोड से जीपीओ से आगे के रास्ते भेजा जाएगा।

जन्माष्टमी पर कृष्ण जन्मभूमि का अद्भुत नजारा, लेकिन इस बार भी चाइना की लाइटों का नहीं हुआ प्रयोग, देखें वीडियो

इन रास्तों का करें इस्तेमाल

ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक राजधानी दिल्ली के प्रमुख मंदिरों में लक्ष्मी नारायण मंदिर, मंदिर मार्ग, इस्कॉन मंदिर, अमर कॉलोनी, जनमाष्टमी पार्क, पंजाबी बाग, गुफावाला मंदिर, प्रीत विहार, कात्यायनी शक्ति पीठ, छतरपुर, संतोषी माता मंदिर, हरि नगर आदि जगहों में भक्तों की काफी भीड़ हो सकती है। लिहाजा इन जगहों तक पहुंचने के लिए ईस्टर्न कैरिज-वे पर राजा धीर सेन मार्ग से कैप्टन गौड़ मार्ग, संत नगर से इस्कॉन केवल पैदल जाने की अनुमति होगी तो वहीं बाइक सवार लोग कैप्टन गौड़ मार्ग और आउटर रिंग रोड का प्रयोग कर सकते हैं।

Ad Block is Banned