दिल्ली: 30 और 31 अगस्त को इन इलाकों में नहीं आएगा पानी, चल रहा है मरमम्त का काम

दिल्ली: 30 और 31 अगस्त को इन इलाकों में नहीं आएगा पानी, चल रहा है मरमम्त का काम

Anil Kumar | Updated: 30 Aug 2018, 02:54:52 PM (IST) New Delhi, Delhi, India

दिल्ली जलबोर्ड ने कहा है कि 1200 एमएम की पानी की पाइपलाइन को डायवर्ट करने का काम चल रहा है। इस वजह से 18 घंटों तक पानी की सप्लाई में दिक्कतें रहेगी।

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में गुरुवार और शुक्रवार (30 और 31 अगस्त) को पानी नहीं आएगा। पानी के सप्लाई में दिक्कतें रहेगी। दरअसल दिल्ली जलबोर्ड ने कहा है कि 1200 एमएम की पानी की पाइपलाइन को डायवर्ट करने का काम चल रहा है। इस वजह से 18 घंटों तक पानी की सप्लाई में दिक्कतें रहेगी। बता दें कि हजरत निजामुद्दीन मेट्रो स्टेशन के पास यह काम किया जा रहा है।

पानी की सम्सया को लेकर पार्षद और जलदाय विभाग दे रहे थे चकमा, तो गुस्से में पब्लिक ने किया ऐसा

इन इलाकों में रहेगी पानी सप्लाई की दिक्कत

आपको बता दें कि पाइपलाइन को डायवर्ट करने का काम चलने के कारण सोनिया विहार वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट से दक्षिणी दिल्ली में होने वाली पानी की सप्लाई प्रभावित रहेगी। दिल्ली जलबोर्ड ने बताया है कि 30 अगस्त दोपहर 12 बजे से लेकर 31 अगस्त सुबह 6 बजे तक दक्षिणी दिल्ली के कई इलाकों में पानी की दिक्कत रहेगी। दिल्ली जल बोर्ड की मानें तो कैलाश नगर, सराय काले खां, जल विहार, लाजपत नगर, मूलचंद, ग्रेटर कैलाश, वसंत कुंज, देवली, आंबेडकर नगर, ओखला, दक्षिणपुरी, पंचशील पार्क, शाहपुर जट, कोटला मुबारकपुर, डिफेंस कॉलोनी, सरिता विहार, सिद्धार्थ एन्क्लेव, अपोलो, जीके (नॉर्थ), मालवीय नगर, डीयर पार्क, गीतांजली, श्रीनिवासपुरी, जीके (साउथ), छतरपुर, एनडीएमसी और इससे सटे इलाकों में पानी की सप्लाई नहीं होगी। हालांकि दिल्ली जल बोर्ड ने कहा है कि कुछ इलाकों में कम प्रेशर पर पानी की सप्लाई की जा सकती है।

शुद्ध करने के बाद ही घरों में करें पेयजल की आपूर्ति, नहीं तो हो सकते है इन बीमारियों से ग्रस्त

पानी के लिए यहां संपर्क करें

आपको बता दें कि पानी की सप्लाई बाधित होने के दौरान लोगों को परेशानी न हो इसके लिए दिल्ली जल बोर्ड की ओर से एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। इस नंबर पर संपर्क कर पानी के टैंकर को अपने इलाके में मंगाया जा सकता है। ग्रेटर कैलाश के लिए कॉन्टैक्ट नंबर 29234746, गिरी नगर के लिए 26473720, जल सदन के लिए 29819035, 29814106, वसंत कुंज के लिए 26137216, सरिता विहार के लिए 29941824, सेंट्रल कंट्रोल रूम नंबर 1916, 23538495 पर संपर्क कर सकते हैं। आपको बता दें कि दिल्ली सरकारी की और से पानी की समस्या को देखते हुए विधायक सौरभ भारद्वाज ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कुछ समय के लिए राजधानी के कई इलाकों में पानी की समस्या रहेगी। इस दौरान लोग कम पानी का इस्तेमाल करें। उन्होंने कहा कि 31 अगस्त शुक्रवार के दोपहर तक स्थिति ठीक हो जाएगी। इधर आम लोगों में काफी गुस्सा है। लोगों का कहना है यदि दो दिनों तक पानी नहीं आने वाला है तो इसकी सूचना बहुत पहले दी जानी चाहिए थी। बिना किसी पूर्व सूचना के अचानक दो दिन के लिए पानी सप्लाई बंद कर देना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned