scriptदिल्ली: आनेवाले दिनों में गर्मी करेगी बेहाल, मौसम विभाग के अनुसार पारा होगा 40 डिग्री के पार | Delhi weather forecast for rise in temperature for next 2 3 days upto 40 degrees | Patrika News
नई दिल्ली

दिल्ली: आनेवाले दिनों में गर्मी करेगी बेहाल, मौसम विभाग के अनुसार पारा होगा 40 डिग्री के पार

दिल्ली में बीते दिन से जारी है सूखा मौसम
आनेवाले दिनों में पारा होगा 40 डिग्री के पार
मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

नई दिल्लीApr 22, 2019 / 03:07 pm

Shweta Singh

hot weather

दिल्ली: आनेवाले दिनों में गर्मी करेगी बेहाल, मौसम विभाग के अनुसार पारा होगा 40 डिग्री के पार

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली का मौसम बीते तीन-चार दिनों से गर्म है। दिन के समय तेज धूप ने बाहर निकलना मुश्किल कर दिया है। साथ ही इसके चलते अधिकतम तापमान भी तेजी से बढ़ रहा है। अब मौसम विभाग ने दिल्ली और इसके अासपास के इलाकों के मौसम को लेकर बड़ी जानकारी दी है।

अगले तीन-चार दिनों तक बढ़ेगा तापमान

विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक उत्तर भारत के मैदानी राज्यों में गर्मी रहेगी। किसी अन्य तरह के मौसमी सिस्टम नहीं बनने के कारण दिल्ली-NCR में अगले तीन-चार दिनों तक तापमान तेजी से बढ़ सकता है। इसके साथ ही विभाग ने अलर्ट किया है कि इन इलाकों में आने वाले 2 दिनों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार रहने की संभावना है। तापमान बढ़ने के कारण लू जैसे हालात बन सकते हैं।

चलेंगी हल्की गर्म हवाएं

अपने फॉरकेस्ट में मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले दिनों में उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टरबेंस हो सकता है। हालांकि इसका असर दिल्ली और आसपास के इलाकों पर नहीं पड़ेगा। विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार आने वाले दिनों में आसमान साफ रहेगा। साथ ही हल्की और गर्म हवाएं चलने की संभावना है। गौरतलब है कि बीते दिन रविवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 37.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 20.6 डिग्री रहा जो सामान्य से तीन डिग्री कम है।

Home / New Delhi / दिल्ली: आनेवाले दिनों में गर्मी करेगी बेहाल, मौसम विभाग के अनुसार पारा होगा 40 डिग्री के पार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो