Independence Day के मौके पर Congress लॉन्च करेगी Web-Series

  • कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को वेब-सीरीज धरोहर को लॉन्च करने की घोषणा की।
  • कांग्रेस की स्थापना से लेकर भारत के स्वतंत्रता संग्राम को पेश करेगी यह सीरीज।
  • वेब सीरीज का ट्रेलर शेयर करते हुए राहुल गांधी ने लिखा- कांग्रेस की धरोहर, देश की धरोहर।

 

नई दिल्ली। देश के 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कांग्रेस पार्टी ने एक बड़ी योजना बनाई है। कांग्रेस शनिवार को एक वेब-सीरीज लॉन्च करने जा रही है। इस वेब-सीरीज का नाम धरोहर है। यह जानकारी कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने दी।

Congress और Rahul Gandhi ने इस तरह दीं Independence Day की शुभकामनाएं

इस संबंध में कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला और पार्टी के सोशल मीडिया विभाग प्रभारी रोहन गुप्ता ने बताया, "कांग्रेस पार्टी भारत के निर्माण के प्रयासों में सबसे आगे रही है, जो कभी भी अपनी धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक प्रकृति से समझौता किए बिना उद्योग, कृषि, विज्ञान, प्रौद्योगिकी, स्वास्थ्य, सैन्य, संस्कृति में एक वैश्विक लीडर है।"

उन्होंने आगे बताया, "वेब-सीरीज 'धरोहर' कांग्रेस के इतिहास और स्वतंत्रता संग्राम से लेकर अपनी आजादी के महज 70 वर्षों में महाशक्ति के रूप में भारत के उभरने तक के इसके योगदान को प्रदर्शित करेगी।"

पार्टी के मुताबिक, "आजादी से पहले और आजादी के बाद देश ने एक लंबी यात्रा तय की है। कांग्रेस इस यात्रा की सारथी रही है। इस यात्रा में आए संघर्षों और बलिदानों के बारे में वर्तमान पीढ़ी को जानना जरूरी है। उसी के फलस्वरूप आज "धरोहर" श्रृंखला का पहला एपिसोड आप सबके सामने प्रस्तुत है।"

...अंग्रेजों के कहने पर युद्ध लड़ने को तैयार हो गए थे महात्मा गांधी और रखी थी यह शर्त

विज्ञप्ति के मुताबिक, "धरोहर, भारत और इसके निर्माण के विचारों के 135 वर्ष के मजबूत इतिहास में ले जाएगी क्योंकि कांग्रेस की विचारधारा, भारत की विचारधारा है। कांग्रेस के लिए यह केवल भारत का भूत या वर्तमान नहीं बल्कि भविष्य भी है। इस यात्रा की शुरुआत के रूप में पहले एपिसोड में कांग्रेस की स्थापना को प्रदर्शित किया जाएगा।"

कांग्रेस की स्थापना 28 दिसंबर 1885 को हुई थी। यह एक संगठन है जिसने भारत के स्वतंत्रता संग्राम का नेतृत्व किया और कमजोरों की आवाज बनी। समाज के हर तबके से सामने आए नेताओं ने भारत के लिए अपनी जिंदगी न्योछावर कर दी। कांग्रेस हमेशा से लोगों की, लोगों के लिए और लोगों द्वारा संचालित पार्टी रही है।

इस मामले में पीएम मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी को छोड़ा पीछे और बनाया नया रिकॉर्ड

वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस वेब-सीरीज का ट्रेलर ऑनलाइन जारी करते हुए ट्वीट में लिखा- कांग्रेस की धरोहर, देश की धरोहर। बता दें कि पार्टी इस वेब-सीरीज को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रिलीज करेगी और फिलहाल इसका 1.33 मिनट का ट्रेलर जारी किया गया है। इस सीरीज के एपिसोड्स कांग्रेस के प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध कराए जाएंगे।

Congress
Show More
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned