क्या सीपीआई छोड़ कांग्रेस का दामन थामेंगे कन्हैया कुमार, प्रशांत किशोर संग दो बार राहुल गांधी से कर चुके हैं मुलाकात

जेएनयू (JNU) छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) के नेता कन्हैया कुमार (kanhaiya kumar) के कांग्रेस (congress) का दामन थामने की अटकलें तेज हो गई हैं। जानकारी के मुताबिक बिहार (bihar) में अपनी जमीन को रही कांग्रेस (congress) को कन्हैया (Kanhaiya Kumar) से काफी उम्मीद है।

By: Nitin Singh

Published: 09 Sep 2021, 02:42 PM IST

नई दिल्ली। जेएनयू (JNU) छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) के नेता कन्हैया कुमार (kanhaiya kumar) के कांग्रेस (congress) का दामन थामने की अटकलें तेज हो गई हैं। जानकारी के मुताबिक बिहार (bihar) में अपनी जमीन को रही कांग्रेस (congress) को कन्हैया (Kanhaiya Kumar) से काफी उम्मीद है। इसीलिए कांग्रेस चाहती है कि पार्टी में शामिल हो जाएं। यही नहीं कन्हैया कुमार ने हाल ही में दो बार राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर (prashant kishor) संग राहुल गांधी (rahul gandhi) से मुलाकात भी की है। इसके बाद से इन खबरों को और हवा मिल गई है।

कांग्रेस को कन्हैया से हैं उम्मीदें

राजनीतिक जानकारों का कहना है कि हाल ही में पांच राज्यों में चुनाव होना है। वहीं कांग्रेस (congress) के पुराने और युवा नेता पार्टी को अलविदा कह भाजपा (bjp) और अन्य पार्टियों में शामिल हो रहे हैं। ऐसे में कमजोर पड़ रही कांग्रेस को कन्हैया कुमार से काफी उम्मीद है। खबरें यह भी हैं कि कन्हैया (Kanhaiya Kumar) को पार्टी में शामिल कर कांग्रेस 2024 लोकसभा चुनाव (loksabha election 2024) की तैयारी की योजना बना रही है। बता दें कि कन्‍हैया के बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से मुलाकात के बाद उनके जनता दल यूनाइटेड (JDU) में शामिल होने की अटकलें भी लगीं थीं।

कन्हैया कुमार से असंतुष्ट है सीपीआई

बता दें कि फरवरी 2021 में सीपीआइ (CPI) की हैदराबाद में हुई एक बैठक में कन्‍हैया (Kanhaiya Kumar) के खिलाफ अनुशासनहीनता का आरोप लगाकर निंदा प्रस्‍ताव पारित किया गया था। इसके बाद उनके सीपीआइ (CPI) में असंतुष्‍ट होने की चर्चा तेज हो गई। इसके बाद में उन्‍होंने पार्टी मुख्‍यालय में अपना कार्यालय भी खाली कर दिया। दरअसल, कन्हैया (Kanhaiya Kumar) की बीते लोकसभा चुनाव में बड़े अंतर से हार के बाद से ही पार्टी में उनको लेकर सवाल उठ रहे थे।

यह भी पढ़ें: तेज प्रताप ने जारी किया अपने संगठन का सिंबल, अब RJD पर ठोक दिया दावा

गौरतलब है कि जेएनयू (JNU) छात्र संघ के नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) का एक वीडियो वायरल होने के बाद वो सुर्खियों में आ गए थे। इन वीडियो में कन्हैया पर कथित तौर पर देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया गया है। आरोप है कि कन्हैया अपने कुछ साथियों के साथ देश विरोधी नारेबाजी करते नजर आ रहे हैं। हालांकि कन्हैया पर अभी तक आरोप सिद्ध नहीं हुए हैं।

BJP Congress
Show More
Nitin Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned