scriptदिल्ली: बसपा नेता हत्‍याकांड मामले में दिल्ली पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार | Dilshad's murder case Delhi Police arrested two person | Patrika News

दिल्ली: बसपा नेता हत्‍याकांड मामले में दिल्ली पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Sep 04, 2018 09:50:22 pm

Submitted by:

Mazkoor

पुलिस ने यह भी कहा कि अभी मामले की जांच चल रही है। वह दिलशाद के परिजनों समेत अन्य लोगों से पूछताछ कर रही है।

बसपा नेता हत्‍याकांड मामले में दिल्ली पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

पत्नी की ख्वाइश को पूरा करने के लिए एक शख्स अपने दोस्त के साथ मिलकर करने लगा चोरी, गिरफ्तार

नई दिल्‍ली : सोमवार सरेशाम दिल्‍ली के बाटला हाउस में बसपा नेता दिलशाद की हत्‍या के मामले में दिल्ली पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है। हालांकि इससे पहले पुलिस का कहना था कि यह आपसी रंजिश का मामला है। दो पार्टियों के बीच जमीन विवाद का मामला था। इस वजह से उनकी हत्‍या हुई है यह राजनीतिक हत्‍या नहीं है। पुलिस ने यह भी कहा कि अभी मामले की जांच चल रही है। वह दिलशाद के परिजनों समेत अन्य लोगों से पूछताछ कर रही है। बता दें कि दिलशाद के जेल जाने से पहले भी उसका झगड़ा कुछ लोगों से हुआ था। इस मामले में हत्‍या के प्रयास की एफआइआर भी पुलिस में दर्ज कराई गई थी। इसी मामले में दिलशाद को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।

 

https://twitter.com/ANI/status/1037002717124866049?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1036984559785705473?ref_src=twsrc%5Etfw

दिलशाद पर हत्‍या समेत कई मामले दर्ज थे
दिल्‍ली पुलिस ने जानकारी दी कि मृतक दिलशाद की पृष्‍ठभूमि आपराधिक थी। उनके खिलाफ जामिया नगर थाने में हत्या के प्रयास समेत कई मामले दर्ज हैं। वह दो महीने जेल काटने के बाद पिछले माह 24 अगस्त को ही जमानत पर जेल से बाहर आया था।

सात साल में दूसरे बसपा नेता की हत्‍या
बता दें कि बसपा नेता दिलशाद पहले व्‍यक्ति नहीं हैं, जिनकी इस इलाके में हत्‍या हुई है। इससे पहले एक और जिला पंचायत सदस्य की भी प्रॉपर्टी विवाद में हत्या हो चुकी है। 23 सितंबर 2011 को बसपा से जिला पंचायत सदस्य संजय गुर्जर की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। संजय गुर्जर पूर्व विधायक योगेश वर्मा के काफी करीबी माने जाते थे। संजय गुर्जर की जिस समय हत्‍या हुई, उस समय उन्‍हें जिला पंचायत अध्यक्ष के पद का प्रमुख दावेदार माना जा रहा था। बता दें कि दिलशाद को भी उनका करीबी माना जाता था।

2015 में जीता था पंचायत सदस्‍य का चुनाव
बता दें कि दिलशाद ने 2015 में बसपा के टिकट पर जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीता था। दिलशाद और उनकी पत्‍नी दिल्‍ली के बाटला हाउस के एक फ्लैट में रहता था। उसके तीन बच्चे आठ साल की मरियम, सात साल का उमर और सात माह का अम्मार भी साथ ही रहता था। वह प्रॉपर्टी के कारोबार में शामिल था। दिलशाद के पिता की अब्‍दुल्ला खान की मौत हो चुकी है। इसके अलावा उसके बाकी के परिवार के सदस्‍य सटला मेरठ में रहते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो