scriptमेट्रो की चपेट में आया डॉग, तीस हजारी से घिसटता हुआ पहुंचा कश्मीरी गेट | Dog who came in the grip of Metro, Kashmiri Gate Arrived with Jerk | Patrika News

मेट्रो की चपेट में आया डॉग, तीस हजारी से घिसटता हुआ पहुंचा कश्मीरी गेट

locationनई दिल्लीPublished: Jul 30, 2018 10:49:46 am

Submitted by:

Anil Kumar

दिल्ली मेट्रो की रेड लाइन पर सीआईएसएफ के जवानों की लापरवाही के कारण एक डॉग की जान चली गई।

मेट्रो की चपेट में आया डॉग, तीस हजारी से घिसटता हुआ पहुंचा कश्मीरी गेट

मेट्रो की चपेट में आया डॉग, तीस हजारी से घिसटता हुआ पहुंचा कश्मीरी गेट

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में बढ़ती यातायात की समस्या से निपटने के लिए मेट्रो रेल चलाया गया लेकिन अब यही यातायात अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही के कारण मौत की वजह बन रही है। दरअसल दिल्ली मेट्रो की रेड लाइन पर सीआईएसएफ के जवानों की लापरवाही के कारण एक डॉग की जान चली गई। तीस हजारी मेट्रो स्टेशन के पास एक डॉग मेट्रो ट्रेक तक पहुंच गया और फिर चलती मेट्रो की चपेट में आ गया जिससे उसकी मौत हो गई।

मेट्रो स्टेशन में मची खलबली

आपको बता दें की सीआईएसएफ की लापरवाही के कारण एक डॉग तीस हजारी मेट्रो स्टेशन के पास एक डॉग मेट्रो ट्रैक तक पहुंच गया। हैरानी की बात यह है कि किसी भी कर्मचारी को दिखाई नहीं दिया। ट्रैक में आने के कारण डॉग चलती मेट्रो की चपेट में आ गया। हादसा इतना दर्दनाक था कि डॉग का आधा हिस्सा कटकर ट्रेन के साथ घिसटता हुआ कश्मीरी गेट स्टेशन तक पहुंच गया। जैसे ही कश्मीरी गेट में लोगों ने डॉग के आधे शरीर को देखा तो चारों तरफ खलबली मच गई। लोगों को लगा की कोई इंसान मेट्रो के नीचे आ गया है। फौरन मेट्रो पुलिस को सूचित किया गया जिसके बाद पुलिस ने आकर शव को हटाया और फिर मेट्रो को आगे के लिए रवाना किया।

मेट्रो के पहले चरण में अड़ंगा, सरकारी-निजी जमीनों का अधिग्रहण बाकी

पुलिस जांच कर रही है कि डॉग कहां से ट्रैक तक पहुंचा

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह घटना शुक्रवार रात की है। अधिकारियों के मुताबिक एक डॉग तीस हजारी मेट्रो स्टेशन और पुल बंगश के बीच ट्रैक पर पहुंच गया। स्टेशन स्टाफ और सीआईएसएफ कर्मियों को डॉग के ट्रैक पर पहुंचने की भनक तक नहीं लगी। रात में ट्रैक पर अंधेरा होने के कारण डॉग मेट्रो की चपेट में आ गया। जब कश्मीरी गेट स्टेशन पर ट्रेन पहुंची तो यात्रियों ने कटा हुआ शव देखा जिसके बाद स्टेशन पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। अधिकारी ने बताया कि शव का आधा हिस्सा घिसटता हुआ कश्मीरी गेट तक पहुंच गया था, जिसकी हालत बहुत खराब होने के कारण पहचानना मुश्किल था कि वह डॉग का कटा हुआ हिस्सा है। कुछ लोगों को लगा कि यह बंदर का शव है तो किसी को लगा कि यह किसी इंसान का शव है। इससे लोगों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। हालांकि अब पुलिस इस मामले की जांच कर रही है कि आखिर डॉग कहां से मेट्रो ट्रैक तक पहुंचा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो