scriptDUSU ELECTION 2018: ABVP ने तीनों सीटें जीतीं, AISA-CYSS गठबंधन को एक भी सीट नहीं मिली | DUSU ELECTION 2018: ABVP wins all three seats | Patrika News

DUSU ELECTION 2018: ABVP ने तीनों सीटें जीतीं, AISA-CYSS गठबंधन को एक भी सीट नहीं मिली

locationनई दिल्लीPublished: Sep 13, 2018 10:02:49 pm

Submitted by:

Anil Kumar

ABVP ने तीनों सीटों पर अपना कब्जा जमा लिया है तो वहीं NSUI ने सचिव पद पर कब्जा जमाया।

DUSU ELECTION 2018:  ABVP ने तीनों सीटें जीतीं, AISA-CYSS गठबंधन को एक भी सीट नहीं मिली

DUSU ELECTION 2018: ABVP ने तीनों सीटें जीतीं, AISA-CYSS गठबंधन को एक भी सीट नहीं मिली

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्याल छात्रसंघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने बाजी मार ली है तो वहीं AISA और CYSS गठबंधन को बहुत बड़ा झटका लगा है। ABVP ने तीनों सीटों पर अपना कब्जा जमा लिया है तो वहीं NSUI ने सचिव पद पर कब्जा जमाया। बता दें कि ABVP ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पद पर कब्जा जमाया है। ABVP के अंकिव वैसोया ने अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज की तो वहीं उपाध्यक्ष पद पर शक्ति सिंह और संयुक्त सचिव पद पर ज्योति चौधरी ने कब्जा जमाया। सचिव पद पर NSUI के आकाश चौधरी ने जीत दर्ज की। बता दें कि आम आदमी पार्टी के छात्र इकाई CYSS औप लेफ्ट की छात्र इकाई AISA के गठबंधन को छात्रों ने नकार दिया है। दोनों के गठबंधन ने एक भी सीट पर जीत दर्ज करने में कामयाबी नहीं पाई है। जबकि भाजपा समर्थित ABVP ने तीनों सीटों पर परचम लहराया है तो वहीं कांग्रेस समर्थित NSUI ने एक सीट पर कब्जा जमाने में सफलता पाई है।

JNVU Election : छात्र संघ चुनाव हारे एबीवीपी प्रत्याशी मूलसिंह परिणाम को कोर्ट में देंगे चुनौती

आप ने ईवीएम पर उठाए थे सवाल

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में मतगणना के दौरान ईवीएम में आई कथित खराबी के कारण मतगणना को कल तक के लिए सस्पेंड कर दी गई थी लेकिन बाद में तकनीकी दिक्कतों को दूर करते हुए फिर से वोटों की गिनती शुरू हुई। कांग्रेस छात्र संगठन एनएसयूआई ने मतगणना के दौरान ईवीएम से छेड़छाड़ का गंभीर आरोप लगाया था। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एनएसयूआई के आरोप को गंभीर बताया था। केजरीवाल ने एक ट्वीट को रिट्वीट किया था। ट्वीट में मतगणना के दौरान ईवीएम में छेड़छाड का आरोप लगाया गया है। ‘सेक्रेटरी पोस्ट पर कुल 8 उम्मीदवार हैं, 9वां बटन NOTA का है. लेकिन एक EVM में 10 नम्बर बटन को 40 वोट मिले हुए हैं! इन 40 वोटों पर मामला फंसा हुआ है. प्रशासन NSUI-ABVP से कह रहा है ‘आपस में देख लो’ !! आपको बता दें कि सीएम अरंविद केजरीवाल ने पहले भी ईवीएम में छेड़छाड़ का आरोप लगाया था, जिसके बाद यह मामला काफी गरमा गया था। यहां तक कि खुद चुनाव आयोग को आगे आकर स्पष्टीकरण देना पड़ा था। चुनाव आयोग ने ईवीएम ने सभी राजनीतिक पार्टियों को बुलाकर ईवीएम की टेस्टिंग भी कराई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो