France: तीन माह से बंद पड़ा Eiffel Tower 25 जून को दोबारा जनता के लिए खुलेगा

Highlight

  • तीन माह से बंद एफिल टॉवर (Eiffel Tower) को लोगों के लिए खोला जाएगा, खास ऐहतियात के साथ मिलेगी एंट्री
  • फ्रांस में कोरोना वायरस (Coronavirus) के अब तक 154,591 मामले सामने आए हैं, अब तक 29,296 लोगों की मौत हो चुकी है।

By: Mohit Saxena

Published: 10 Jun 2020, 10:57 AM IST

पेरिस। पर्यटकों का पसंदीदा एफिल टॉवर (Effile Tower) दोबारा से खुलने जा रहा है। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर फ्रांस (France) में बीते तीन माह से लॉकडाउन (Lockdown) की स्थिति थी। अब यहां पर लॉकडाउन मे ढील देने की तैयारी है। पेरिस में सबसे अधिक देखे जाने वाले स्थलों में से एक एफिल टॉवर अब 25 जून को सार्वजनिक रूप से फिर से खुल जाएगा।

एफिल टॉवर की वेबसाइट के अनुसार विश्व प्रसिद्ध एफिल टॉवर द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से पहली बार इतने समय के लिए बंद हुआ है। ये दोबारा खुलेगा मगर इस दौरान विशेष ऐहतियात बरता जाएगा। 11 साल की उम्र से अधिक प्रत्येक पर्यटक को फेस मास्क लगाना अनिवार्य होगा। फ्रांस अन्य ऐतिहासिक स्थलों को भी खोलने की तैयारी चल रही है। मगर यहां पर कड़े प्रतिबंंध लगाए गए हैं। लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा गया है।

गौरतलब है कि 16 मार्च को एफिल टॉवर को बंद दिया गया था। तब बताया गया था कि इसे अनिश्चितकाली समय के लिए बंद दिया गया है। फ्रांस में अचानक कोरोना के मामले बढ़ने के बाद से इस मशहूर जगह को बंद करने का फैसला लिया गया। फ्रांस में कोरोना वायरस के अब तक 154,591 मामले सामने आए हैं। इससे अब तक 29,296 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 71,506 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned