scriptफर्जी डिग्री विवाद: जितेंद्र सिंह तोमर पर बार काउंसिल से धोखाधड़ी के आरोप तय | Fake degree: Jitendra Singh Tomar allegation to Fraud of Bar Council | Patrika News

फर्जी डिग्री विवाद: जितेंद्र सिंह तोमर पर बार काउंसिल से धोखाधड़ी के आरोप तय

locationनई दिल्लीPublished: Jul 22, 2018 10:12:06 am

Submitted by:

Shivani Singh

दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री और आप नेता जिंतेंद्र सिंह तोमर पर फर्जी डिग्री विवाद मामले में कोर्ट ने आरोप तय कर दिया है।

Jitendra Singh Tomar

फर्जी डिग्री विवाद: जितेंद्र सिंह तोमर पर बार काउंसिल से धोखाधड़ी के आरोप तय

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री जिंतेंद्र सिंह तोमर एक बार फिर मुश्किले बढ़ती नजर आ रही है। कोर्ट ने जितेंद्र सिंह तोमर के खिलाफ फर्जी डिग्री विवाद मामले में शनिवार को आरोप तय कर दिए है। दिल्ली उच्च न्यायालय ने उन्हें एडवोकेट के तौर पर रजिस्ट्रेशन के लिए बार काउंसिल ऑफ दिल्ली (बीसीडी) के साथ धोखाधड़ी का आरोप लगया है।

यह भी पढ़ें

दिल्ली: मेट्रो के सामने कूद कर व्यक्ति ने की आत्महत्या, वायलेट लाइन सेवा रही बाधित

आपराधिक साजिश रचने का आरोप

यही नहीं कोर्ट ने उनके पर आपराधिक साजिश रचने का भी आरोपी माना है। बता दें कि इस मामले में अदालत ने 14 आरोपियों में से 9 के खिलाफ आरोप तय कर दिए हैं। वहीं, पांच को बरी कर दिया गया है। अडिशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट ने आप विधायक को जाली दस्तावेजों को वास्तविक बताकर पेश करने के लिए आरोपी भी ठहराया है।

यह भी पढ़ें

दिल्ली: प्रेमिका को लूटने घर पहुंचा, विरोध करने पर चाकुओं से गोदा

चार्जशीट में लगाए गए आरोप कहीं से निराधार नहीं

फर्जी डिग्री विवाद मामले में एसीएमएम ने 55 पन्नों के में आरोप तय किया है। एसीएमएम ने कहा कि आरोप तय किए जाने के दौरान यह देखा जाता है कि आरोपी के खिलाफ अपराध को लेकर गंभीर शक पैदा हो रहा है या नहीं। उन्होंने कहा कि इस मामले में पीड़ितों, अन्य लोगों और जांच कर रहे पुलिसवालों के बयानों को देखते हुए साफ नजर आ रहा है कि तोमर पर चार्जशीट में लगाए गए आरोप कहीं से निराधार नहीं हैं।

यह भी पढ़ें

दिल्ली उच्च न्यायालय ने दाती महाराज के खिलाफ सीबीआई जांच पर पुलिस से मांगा जवाब

क्या है मामला…
गौरतलब है कि आरोपी जितेंद्र सिंह तोमर ने बीसीडी में एनरोलमेंट के लिए जाली मार्कशीट्स और डिग्रियों का इस्तेमाल किया था। यहीं नहीं उन्होंने जांच के दौरान पुलिस को आरटीआई भी फर्जी दी। जिसके बाद उन्होंने बीसीडी के साथ धोखाधड़ी की। अगर वह जाली दस्तावेजों का इस्तेमाल न करते तो उनका बीसीडी में एनरोलमेंट नहीं होता।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो