scriptFlights between India-UAE resume from today | भारत-यूएई के बीच आज से शुरू हुईं उड़ानें, ये हैं नई गाइडलाइन | Patrika News

भारत-यूएई के बीच आज से शुरू हुईं उड़ानें, ये हैं नई गाइडलाइन

भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच कई उड़ानों को आज से शुरू कर दिया गया है। इस दौरान यात्रियों को कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा।

नई दिल्ली

Published: August 07, 2021 11:34:45 am

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के चलते लंबे वक्त से बंद भारत और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के बीच की कई उड़ानों को आज (7 अगस्त) से शुरू कर दिया गया है। हालांकि अभी यूएई ने भारत पर लगाए यात्रा प्रतिबंध को पूरी तरह से नहीं हटाया है। मतलब साफ है कि किसी को भी यूएई के लिए उड़ान भरने की अनुमति नहीं होगी। यूएई द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक केवल संयुक्त अरब अमीरात के नागरिक और भारत से आने वाले यात्रियों को अब संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा करने की अनुमति है।
भारत-यूएई के बीच उड़ाने शुरू
भारत-यूएई के बीच उड़ाने शुरू
यह भी पढ़ें

खुशखबरी! UAE में काम करने वाले लाखों भारतीयों और उनकेे परिवारों को मिलेगी नागरिकता

यूएई ने जारी की नई गाइडलाइन
दरअसल, भारत में कोरोना के प्रकोप को देखते हुए संयुक्त अरब अमीरात ने भारत पर पूर्ण रूप से यात्रा प्रतिबंध लगा दिया था। अब जब देश में कोरोना मामलों में कमी हुई तो यूएई ने कई उड़ानों को आज (7 अगस्त) से शुरू कर दिया गया है। इसके साथ ही यात्रियों के लिए कई कोरोना प्रोटोकॉल बनाए गए हैं। यूएई द्वारा जारी यात्रा दिशा-निर्देशों के अनुसार, जिन भारतीयों के पास निवासी वीजा है और जिन्हें यूएई में पूरी तरह से टीका लगाया गया है और दूसरी खुराक के बाद 14 दिन पूरे कर लिए गए हैं, उन्हें या तो जीडीआरएफए (सामान्य निदेशालय) के साथ पंजीकरण की स्वीकृति पर यूएई में प्रवेश करने की अनुमति दी जायेगी।
यूएई के नेशनल इमरजेंसी एंड क्राइसिस मैनेजमेंट अथॉरिटी (NCEMA) ने एक ट्वीट कहा कि इन श्रेणियों में वैध रेजिडेंसी परमिट वाले लोग शामिल हैं, जिन्होंने यूएई में पूर्ण टीकाकरण खुराक प्राप्त किया है और दूसरी खुराक प्राप्त करने के 14 दिन बीत चुके हैं। इसके साथ ही जिनके पास जीडीआरएफए द्वारा स्वीकृत टीकाकरण प्रमाण पत्र है, उन्हें यूएई में प्रवेश की अनुमति होगी।
यह भी पढ़ें

भारत में बेलगाम हुआ कोरोना, UAE ने भारतीय यात्रियों पर लगाई 10 दिन की रोक

ट्रैकिंग रिस्टबैंड पहनना अनिवार्य
अबू धाबी में सभी यात्रियों को 10 दिनों के लिए अनिवार्य रूप से सेल्फ क्वारंटीन में रहना होगा। इसके अलावा यात्रियों को क्वारंटीन अवधि के दौरान एयरपोर्ट अधिकारियों द्वारा प्रदान किया गया चिकित्सकीय रूप से अनुमोदित ट्रैकिंग रिस्टबैंड पहनना होगा।
गौरतलब है कि यूएई ने कोरोना महामारी के बीच भारत सहित छह देशों के यात्रियों के लिए और देश से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए कुछ हद तक प्रतिबंध हटा दिया है। बता दें कि यूएई ने भारत के अलावा पाकिस्तान, श्रीलंका, नेपाल, नाइजीरिया और युगांडा पर लगे यात्रा प्रतिबंध को भी हटा दिया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

12 जुलाई को झारखंड जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, देवघर एयरपोर्ट का करेंगे उद्घाटननूपुर शर्मा के समर्थन में सुप्रीम कोर्ट को 117 पूर्व जजों समेत बड़े अधिकारियों का ओपन लेटर, CJI को भेजाMaharashtra Politics: शिवसेना में किस वजह से शुरू हुई थी बगावत? बागी विधायक ने बताई पूरी सच्चाईसंभल में हिंदू देवी-देवताओं के पोस्टर पर चिकन बेचना पड़ा भारी, पुलिस ने सिखाया ये सबकअयोध्या में 1000 एकड़ भूमि पर बनेगा रामायण परिसर, रामलीलाओं से सजेगी धरतीप्रयागराज पहुंचे डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा- हनिहार में विकसित होगा चंद्रशेखर आजाद पार्क जैसा पार्कMaharashtra Politics: डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मंत्रिमंडल विस्तार पर दिया बड़ा बयान, विदर्भ के विकास को लेकर भी कही यह बातएमपी के इन दो शहरों में हो सकता है G 20 शिखर सम्मेलन, शुरु हुई आयोजन की तैयारियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.