scriptअशोक गहलोत बोले: मैं परमानेंट जादूगर, राजस्थान में जादू चलता रहता है | Gehlot said: I am a permanent magician, magic continues in Rajasthan | Patrika News

अशोक गहलोत बोले: मैं परमानेंट जादूगर, राजस्थान में जादू चलता रहता है

locationनई दिल्लीPublished: Aug 18, 2022 09:58:21 pm

Submitted by:

Shadab Ahmed

Ashok Gehlot: दिल्ली पहुंचते ही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, ‘मैं परमानेंट जादूगर हूं, राजस्थान में यह जादू अपने-आप चलता रहता है। इसे सभी लोग देखते हैं।’

ashok gehlot

ashok gehlot

Rajasthan: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कुछ दिन पहले काले कपड़े पहनकर कांग्रेस नेताओं ने महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन किया। सरकार के सभी मंत्री घबरा गए और काले जादू की बात करने लगे। हम बचपन से जादू-टोने के खिलाफ रहे हैं। जादू तो ट्रिक है, जो कि काले जादू से अलग चीज है। वैसे मैं परमानेंट जादूगर हूं, राजस्थान में यह जादू चलता रहता है। यह अपने-आप चलता रहता है, इसे सभी लोग देखते हैं। मुझे जनसेवा करने का अवसर मिला है। अंतिम सांस तक सभी वर्गों के गरीब लोगों की सेवा करने का मकसद है।
गहलोत ने यह बातें गुरुवार को दिल्ली में पत्रकारों से कही। उन्होंने कहा कि देश के बुनियादी मुद्दों पर कांग्रेस रामलीला मैदान में बड़ी रैली करने जा रही है। जनता महंगाई-बेरोजगारी से त्रस्त है। राजस्थान में घटित घटनाओं पर गहलोत ने कहा कि एससी आयोग अपना काम कर रहा है, उसका जवाब देंगे, लेकिन हमने राजस्थान में कुछ नवाचार किए हैं। इसके चलते आजकल ज्यादा केस रजिस्टर हो रहे हैं। हर किसी पीडि़त की एफआईआर दर्ज करना अनिवार्य कर रखा है। हमें यह पता था कि इस कदम से मुकदमों की संख्या बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि पहले किसी मुकदमें की तफ्तीश में औसतन 300 दिन लगते थे, लेकिन हमारे इस कदम से अब 57 दिन में तफ्तीश पूरी हो जाती है। जालौर प्रकरण में प्राथमिकता से जांच चल रही है।
भ्रामक खबरें फैलाने में आता है मजा

जयपुर की दलित महिला के आग लगाने वाली घटना को लेकर अहमदाबाद के एक वीडियो वायरल होने पर गहलोत ने कहा कि कुछ लोगों को ऐसी भ्रामक खबरें फैलाने में मजा आता है। हमारा काम है सत्य के रास्ते पर चल कर पीडि़त, शोषित. दलित को न्याय दिलाना है। ऐसी घटना मानवता पर कलंक है।
हिन्दू राष्ट्र की बात करने वाले दिलाए सभी को समान अधिकार

गहलोत ने कहा कि आज के दौर में छुआछूत होना दुर्भाग्यपूर्ण है। भाजपा आरएसएस हिन्दू राष्ट्र की बात करते हैं। हम कह रहे है दलित भी हिंदू और स्वर्ण भी हिन्दू है। ऐसे में सभी को समानता का अधिकार दिलाने के लिए काम करना चाहिए। जैसा कि गांधी जी ने आजादी के आंदोलन के दौरान किया था। देश की बुनियादी समस्याओं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को ध्यान देना चाहिए.। यह लोकतंत्र को ताक पर रखकर केवल हिंदू मुस्लिम की बातें करते हैं।
हर परिवार में पहुंची कोई न कोई योजना, इस बार हम पर कृपा करो

गहलोत ने कहा कि उनकी हर सरकार के समय जनता के लिए अच्छे फैसले किए गए। जिससे हम संतुष्ट होते हैं, लेकिन जनता चुनाव हरा देती है। इसका क्या कर सकते हैं? उन्होंने कहा कि इस बार हमने कोई न कोई योजना हर परिवार तक पहुंचाई है। चिरंजीवी, बिजली बिल अनुदान जैसी योजनाएं उदाहरण है। सरकार बदलती है तो कई योजनाओं को रोक देती है। इसलिए जनता को हम कृपा कर सरकार रिपीट करनी चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो