scriptGehlot said if we started doing what the Delhi Police did after enteri | गहलोत बोले जैसा कांग्रेस मुख्यालय में घुसकर दिल्ली पुलिस ने किया, वैसा हम करने लगे तो... | Patrika News

गहलोत बोले जैसा कांग्रेस मुख्यालय में घुसकर दिल्ली पुलिस ने किया, वैसा हम करने लगे तो...

Ashok Gehlot: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस मुख्यालय 24, अकबर रोड, जिसकी पहचान पूरे देश के अंदर है। वहां दिल्ली पुलिस घुस गई दरवाजा तोडक़र। मीडिया को भी पीटकर बाहर निकाला और हमारे कार्यकर्ताओं को पीटकर बाहर निकाला। इतिहास में आज तक कभी नहीं हुआ। सरकारें अलग-अलग प्रदेशों के अंदर अलग-अलग पार्टियों की हैं, क्या वो भी अगर बीजेपी के दफ्तर जो हैं वहां पर ऐसा ही व्यवहार करने लग जाएं, तो क्या स्थिति बनेगी? ये लोग फासिस्टी हैं, जिंदगी में कभी इन्होंने लोकतंत्र में यकीन नहीं किया।

नई दिल्ली

Updated: June 20, 2022 08:27:59 pm

Rajasthan: अशोक गहलोत सोमवार को कांग्रेस की ओर से अग्निपथ भर्ती योजना व राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से ईडी (ED) की पूछताछ के विरोध में जंतर-मंतर पर हुए सत्याग्रह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से भाजपा और एनडीए सरकार घबरा गई है। यही वजह है कि राहुल गांधी को 4 दिन लगातार पूछताछ की गई। जबकि बेशर्मी से सोनिया गांधी को नोटिस भेजा गया। जबकि सोनिया अस्पताल में भर्ती है। गहलोत ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री फोन कर सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की तबीयत पूछ लेते तो उनका क्या बिगड़ता? मोदी ने तबीयत पूछना तो दूर, उल्टे सोनिया गांधी को नोटिस भेज दिया कि ईडी में हाजिर हो जाइए।
ashok.jpg
उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं में एक बार फिर 1977 जैसा जज्बा दिख रहा है। उन्होंने कहा कि हम गांधी जी के विचारों के आधार पर सत्याग्रह कर रहे हैं। जबकि पुलिस यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष को घसीट रही है और महिला कांग्रेस की अध्यक्ष से अभद्रता कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यालय का दरवाजा तोड़ पुलिस अंदर घुस गई। यदि हम भी राज्यों में भाजपा कार्यालय में ऐसा ही करें तो क्या स्थिति बनेगी। उन्होंने भाजपा पर चंदे के लिए उद्यमियों को धमकाने का आरोप भी लगाया।
बिना संसाधन के लड़ रही कांग्रेस

गहलोत ने कहा कि कांग्रेस बिना साधनों के लड़ाई लड़ रही है। जबकि भाजपा के लोग लूट रहे हैं। इनके 332 जगह 5 सितारा होटल वाले कार्यालय बन रहे हैं। यह पैसा कहां से आया। 70 साल तक सीएम रिलीफ फंड और पीएम रिलीफ फंड होता है, जिसका ऑडिट होता है। इन्होंने एक नया फंड क्रिएट कर दिया, जिसका न ऑडिट होता है, न कोई पूछता है।


गांधी परिवार ने देश को सबकुछ दिया

गहलोत ने कहा कि गांधी परिवार ने देश को सबकुछ दिया। मोतीलाल नेहरू के वक्त से आनंद भवन से गांधी जी ने आंदोलन चलाया था। उन्होंने देश को यह भवन दान दे दिया। प्रधानमंत्री बनने का मौका आया तो सोनिया गांधी ने इससे इनकार कर दिया और डॉ. मनमोहन सिंह को आगे किया। ऐसे कोई पद छोड़ता है क्या? वहीं भाजपा अब ईडी, इनकम टैक्स, सीबीआई, दुरुपयोग कर रही है। कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता हिम्मत और साहस वाले व्यक्तित्व का धनी है। इनकम टैक्स, सीबीआई, ईडी से हम डरने वाले नहीं हैं।


राजस्थान से पहुंचे कई मंत्री व नेता

राजस्थान के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला, जलदाय विभाग के मंत्री महेश जोशी, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, कृषि मंत्री लालचंद कटारिया, खान मंत्री प्रमोद जैन भाया, चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा, उद्योग मंत्री शकुंतला रावत, महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश, समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष अर्चना शर्मा, उपमुख्य सचेतक महेन्द्र चौधरी समेत कई पदाधिकारी व नेता सत्याग्रह में शामिल हुए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.