scriptGehlot targets Modi by telling history of Hitler-Germany | गहलोत ने हिटलर-जर्मनी का इतिहास बताकर मोदी पर साधा निशाना | Patrika News

गहलोत ने हिटलर-जर्मनी का इतिहास बताकर मोदी पर साधा निशाना

Ashok Gehlot: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जर्मनी के तानाशाह हिटलर व जर्मनी का इतिहास बताकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा है। गहलोत ने पीएम मोदी व भारत का नाम लिए बिना जर्मनी में हुई हिटलर की तानाशाही का जिक्र किया।

नई दिल्ली

Published: August 05, 2022 07:39:10 pm

Ashok Gehlot: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जर्मनी के तानाशाह हिटलर व जर्मनी का इतिहास बताकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि आज देश के लोग महंगाई और बेरोजगारी से त्रस्त है। अब समय आ गया है कि जनता को आगे आना होगा।
ashok.jpg
गहलोत ने यह बातें महंगाई को लेकर कांग्रेस के प्रदर्शन में शामिल होने से पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के साथ हुई पत्रकार वार्ता में कही। गहलोत ने पीएम मोदी व भारत का नाम लिए बिना जर्मनी में हुई हिटलर की तानाशाही का जिक्र किया। उन्होंने मार्टिन निमोलर का हवाला देते हुए कहा कि जब जर्मनी में हिटलर की तानाशाही हुई थी और विपक्षी, बुद्धिजीवी, सामाजिक कार्यकर्ता, पत्रकार, अल्पसंख्यक को निशाने पर लेने लगे, लेकिन वहां की जनता चुप रही। जनता को लगा कि यह राजनीतिक लड़ाई है। 1945 में हिटलर की तानाशाही के चलते जर्मनी पूरा बर्बाद हो गया, तब वहां के लोगों को बहुत पछताना पड़ा। अगर समय रहते लोकतंत्र की आवाज उठाई जाती, तो देश बर्बाद नहीं होता। गहलोत ने इसका मतलब है कि आज अगर हम चुप रहेंगे, तो इतिहास माफ नहीं करेगा।
लोकतंत्र को खत्म करने का खतरनाक खेल

गहलोत ने कहा कि देश में क्या हालात हैं। यह पहली बार हो रहा है कि संसद चल रही है और नेता प्रतिपक्ष को ईडी बुला रही है। देश में लोकतंत्र को खत्म करने का खतरनाक खेल हो रहा है। आंदोलन कांग्रेस कर रही है। अन्य जिस विपक्षी दल को अच्छा लगा तो साथ दे, वरना खुद व सामाजिक संगठन, एनजीओ, एक्टिविस्ट के माध्यम से सरकार के खिलाफ खड़े हो।
32 साल से कोई पद नहीं, फिर डर क्यों

गहलोत ने कहा कि गांधी परिवार से राहुल गांधी या अन्य कोई भी 32 साल से प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री नहीं बना। फिर मोदी उनसे क्यों डरते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का देश के नाम संबोधन, कहा - '2047 तक हम अपने स्वाधीनता सेनानियों के सपनों को पूरी तरह साकार कर लेंगे'पंजाब में शुरु हुई सेहत क्रांति की शुरुआत, 75 'आम आदमी क्लीनिक' बन कर तैयार, देश के 75वें वर्षगांठ पर हो जाएंगे जनता को समर्पितMaharashtra: सीएम शिंदे की ‘मिनी’ टीम में हुआ विभागों का बंटवारा, फडणवीस को मिला गृह और वित्त, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारीलाखों खर्च कर गुजराती युवक ने तिरंगे के रंग में रंगी कार, PM मोदी व अमित शाह से मिलने की इच्छा लिए पहुंचा दिल्लीशेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की मौत ऐसे हुई, डॉक्टर ने बताई वजहBJP ने देश विभाजन पर वीडियो जारी कर जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कांग्रेस ने किया पलटवारIndependent Day पर देशभर के 1082 पुलिस जवानों को मिलेगा पदक, सबसे ज्यादा 125 जम्मू कश्मीर पुलिस कोहरियाणा में निकली 6600 फीट लंबी तिरंगा यात्रा, मनाया जा रहा आजादी के अमृत महोत्सव का जश्न
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.