scriptगोरखपुर: चिड़ियाघर में बब्बर शेर की जोड़ी को सीएम योगी ने कराया बाड़े में प्रवेश, बिल्लू भालू को खिलाई आइसक्रीम | Patrika News
नई दिल्ली

गोरखपुर: चिड़ियाघर में बब्बर शेर की जोड़ी को सीएम योगी ने कराया बाड़े में प्रवेश, बिल्लू भालू को खिलाई आइसक्रीम

-शहीद अशफाक उल्ला खां प्राणी उद्यान में लखीमपुर से आए बाघ का नाम शक्ति रखा गया

नई दिल्लीJun 15, 2024 / 03:38 pm

anurag mishra

भालू को शहद और आइसक्रीम खिलाते CM योगी

अनुराग मिश्रा

गोरखपुर। शहीद अशफाक उल्ला खां प्राणि उद्यान (गोरखपुर चिड़ियाघर) में बब्बर शेर “भरत” और शेरनी “गौरी” को बाड़े में प्रवेश कराया गया। इन दोनों दुर्लभ वन्यजीवों को मई माह के अंतिम सप्ताह में इटावा लायन सफारी से लाया गया था। बब्बर शेर के बाड़े में छोड़े जाने के बाद अब चिड़ियाघर आने वाले दर्शक बब्बर शेर की इस जोड़ी का दीदार कर सकेंगे। इनकी दहाड़ का भी रोमांच ले सकेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बब्बर शेर को बाड़े में प्रवेश करवाया।

हरि-गौरी की खिलाया चारा, बिल्लू को आइसक्रीम और शहद

सीएम योगी ने गैंडों की जोड़ी हरि और गौरी के बाड़े के पास पहुंचे और अपने हाथों से दोनों को चारा खिलाया। सीएम योगी हिमालयन भालू बिल्लू के बाड़े पर भी पहुंचे। उसे आवाज देकर बुलाया। गर्मी से परेशान इस भालू को उन्होंने आइसक्रीम, बर्फ का गोला और शहद खिलाया।
गैंडों की जोड़ी को चारा खिलाया

लखीमपुर के जंगल से आया बाघ ‘शक्ति’

चिड़ियाघर भ्रमण के दौरान सीएम योगी ने लखीमपुर के जंगल से रेस्क्यू कर लाए गए बाघ का नामकरण किया। बाघ का नाम उन्होंने शक्ति रखा।

Hindi News/ New Delhi / गोरखपुर: चिड़ियाघर में बब्बर शेर की जोड़ी को सीएम योगी ने कराया बाड़े में प्रवेश, बिल्लू भालू को खिलाई आइसक्रीम

ट्रेंडिंग वीडियो