scriptदिल्ली: लंबी लाइनों से मिलेगा छुटकारा, गुरुद्वारा बंगाल साहिब में होगी MRI की सुविधा | gurdwara bangla sahib to open mri and ct scan center by november | Patrika News

दिल्ली: लंबी लाइनों से मिलेगा छुटकारा, गुरुद्वारा बंगाल साहिब में होगी MRI की सुविधा

locationनई दिल्लीPublished: Apr 01, 2019 06:38:21 pm

Submitted by:

Shweta Singh

लोगों को MRI और CT स्कैन की सुविधा उपलब्ध होगी
दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के प्रेजिडेंट मनजिंदर सिंह सिरसा ने जानकारी दी
नंवबर से शुरू होंगी सुविधाएं

bangla sahib

दिल्ली: लंबी लाइनों से मिलेगा छुटकारा, गुरुद्वारा बंगाल साहिब में होगी MRI की सुविधा

नई दिल्ली। सरकारी अस्पतालों की लंबी कतारों में मरीजों और उनके परिजनों को धक्का-मुक्की और परेशानी सामना करना पड़ता है। हालांकि MRI और CT स्कैन जैसी जांचों के लिए लंब इंतजार अब कम हो सकता है। दरअसल, सेंट्रल दिल्ली स्थित गुरुद्वारा बंगला साहिब में जल्द ही लोगों को MRI और CT स्कैन की सुविधा मुहैया कराई जा सकती है।

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी का बयान

जानकारी यह भी मिल रही है कि इस सेंटर पर बेहद कम फीस पर यह सुविधा उपलब्ध होगी। इस बारे में दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी (डीएसजीपीसी) के प्रेजिडेंट मनजिंदर सिंह सिरसा ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आगामी गुरुपर्व के मौके पर यह सुविधाएं शुरू कर हो जाएगी। उन्होंने बताया कि इस सुविधा के लिए बहुत कम फीस रखी जाएगी। सिर्फ 20 से 50 रुपए की पर्ची कटवाकर दोनों टेस्ट कराए जा सकते हैं। सिंह ने बताया कि इस अस्पताल में दिल्ली के बेस्ट डॉक्टरों की टीम तैनात की जाएगी।

डे केयर बनेगा बड़ा अस्पताल

आपको बता दें कि यहां अभी डे केयर चलाया जा रहा है, जिसे हम बड़े अस्पताल में बदलने की प्लानिंग में हैं। फिलहाल, यहां मरीजों का बेसिक इलाज किया जाता है। लोगों को बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के लक्ष्य से नवंबर में बदलाव पूरा हो जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो