scriptGyan Jyoti Mahotsav will be held in Gujarat on the 200th birth anniver | महर्षि दयानंद की 200वीं जयंती पर गुजरात में होगा ज्ञान ज्योति महोत्सव | Patrika News

महर्षि दयानंद की 200वीं जयंती पर गुजरात में होगा ज्ञान ज्योति महोत्सव

locationनई दिल्लीPublished: Dec 12, 2023 08:34:32 pm

Submitted by:

Suresh Vyas

- आर्य समाज के प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति को दिया न्यौता

महर्षि दयानंद की 200वीं जयंती पर गुजरात में होगा ज्ञान ज्योति महोत्सव
राष्ट्रपति मुर्मू को महर्षि दयानंद सरस्वती की 200वीं जयंती पर होने वाले ज्ञान ज्योति महोत्सव का आमंत्रण देते आर्य समाज का प्रतिनिधिमंडल।

नई दिल्ली। आर्य समाज के प्रवर्तक स्वामी दयानंद सरस्वती की 200वीं जयंती पर गुजरात के राजकोट जिला स्थित टंकारा में ज्ञान ज्योति महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। आर्य समाज के प्रतिनिधिमंडल ने गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत के नेतृत्व में मंगलवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भेंटकर उन्हें 10 से 12 फरवरी तक आयोज्य सम्मेलन का न्यौता दिया।

प्रतिनिधिमंडल ने महर्षि दयानंद के देश व समाज को योगदान, आर्य समाज के कार्यों व 200वीं जयंती वर्ष में आयोजित होने वाले कार्यकर्मों से राष्ट्रपति को अवगत करवाया। राष्ट्रपति को बताया गया कि तीन दिवसीय महोत्सव में समस्त देश की सभी आर्य संस्थाओं, डीएवी स्कूलों व गुरुकुलों के अलावा 32 से अधिक देशों में आर्य समाज से जुड़े महर्षि दयानंद के अनुयायी और सन्यासी भाग लेंगे।

डीएवी कॉलेज प्रबन्धकर्त्री समिति व टंकारा ट्रस्ट के प्रधान पूनम सूरी व सार्वदेशिक आर्य प्रतिनिधि सभा के प्रधान सुरेश चन्द्र आर्य ने राष्ट्रपति को 200वीं जयंती वर्ष का स्मृति चिह्न और राज्यपाल आचार्य देवव्रत व सुरिंदर कुमार आर्य ने ओउम चिह्न भेंट किया। प्रतिनिधिमंडल में दिल्ली आर्य प्रतिनिधि सभा के प्रधान धर्मपाल आर्य, दिल्ली आर्य प्रतिनिधि सभा के महामंत्री व राष्ट्रीय प्रवक्ता विनय आर्य और आचार्य राजेन्द्र विद्यालंकर भी शामिल थे।

ट्रेंडिंग वीडियो