scriptहौजकाजी: मंदिर में मूर्ति स्थापना के लिए शोभा यात्रा, सुरक्षा के लिए 2000 जवान तैनात | Hauz Qazi: Religious Event held under tight security | Patrika News

हौजकाजी: मंदिर में मूर्ति स्थापना के लिए शोभा यात्रा, सुरक्षा के लिए 2000 जवान तैनात

locationनई दिल्लीPublished: Jul 09, 2019 02:43:03 pm

Submitted by:

Mohit sharma

Hauz Qazi विवाद के बाद प्राचीन दुर्गा मंदिर में मूर्ति स्थापना
कोई बखेड़ा न खड़ा हो इसके लिए प्रशासन ने सुरक्षा के तगड़े इंतजाम
दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों के 2000 से ज्यादा जवान तैनात

 

Hauz Qazi

हौजकाजी: मंदिर में मूर्ति स्थापना के लिए शोभा यात्रा, सुरक्षा के लिए 2000 जवान तैनात

नई दिल्ली। पिछले सप्ताह राजधानी के हौजकाजी ( Hauz Qazi ) इलाके में हुए विवाद के बाद मंगलवार को लालकुआं स्थित प्राचीन दुर्गा मंदिर में मूर्ति स्थापना की जा रही है। इसके लिए शोभा यात्रा निकाली गई, जिसमें हजारों लोगों ने हिस्सा लिया। इलाके में फिर से कोई बखेड़ा न खड़ा हो इसके लिए प्रशासन ने सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए हैं। सीसीटीवी , ड्रोन कैमरा से निगरानी रखने के साथ ही दिल्ली पुलिस ( Delhi police ) और अर्धसैनिक बलों के 2000 से ज्यादा जवान तैनात किए गए हैं। वहीं, इस मौके पर वरिष्ठ भाजपा नेता विजय गोयल भी मौजूद रहे।

 

Hauz Qazi

दिल्ली पुलिस के डीसीपी एमएस रंधावा के मुताबिक इलाके में चप्पे-चप्पे पर निगरानी रखी जा रही है। ( Hauz Qazi ) शोभा यात्रा और मूर्ति स्थापना शांतिपूर्ण ढंग से पूरी कराने के लिए हर गतिविधि पर नजर बनी है।

भारती एयरटेल को मोबाइल कारोबार बेचेगी टाटा ग्रुप, जमा किया 500 अरब रुपये का बकाया

 

Hauz Qazi

ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों के अलावा घरों की छतों पर सुरक्षाबलों के जवान मौजूद हैं। यह पल-पल की जानकारी दे रहे हैं। इलाके में दंगारोधी टीमों की भी तैनाती की गई है। पूरे इलाके ( Hauz Qazi ) में सुरक्षाकर्मी और अधिकारी गश्त कर रहे हैं।

 

Hauz Qazi

इलाके ( Hauz Qazi ) में पुलिस रात से ही एहतियात के तौर पर 12 बजे के बाद से भारी ट्रैफिक को बंद कर चुकी है, जबकि कई रूट डायवर्ट कर दिए गए हैं।

सुप्रीम कोर्ट का राम मंदिर पर जल्‍द सुनवाई के संकेत, वादी गोपाल सिंह को मिली अर्जी दाखिल करने की अनुमति

 

Hauz Qazi

इससे पहले सोमवार को दिल्ली पुलिस और खुफिया विभाग के अधिकारियों ने सुरक्षा को लेकर एक बैठक की थी, जिसमें हर गतिविधि और संभावित कार्रवाई समेत तमाम जरूरी बातें लिखी गई थीं।

गोवा: डिप्टी CM बोले- बंदर जैसे हैं कांग्रेस MLAs, हम उन्‍हें अपने पाले में नहीं आने देंगे

 

Hauz Qazi

दिल्ली पुलिस के आयुक्त अमूल्य पटनायक पूरी स्थिति ( Hauz Qazi ) पर नजर बनाए हुए हैं और पहले ही पुख्ता सुरक्षा बनाए रखने के सख्त निर्देश दे चुके हैं।

 

Hauz Qazi

बीते सप्ताह भर से इलाके ( Hauz Qazi ) में 20 से ज्यादा एसीपी और 40 इंस्पेक्टर लगातार कैंप लगाए हुए हैं। पुलिस ने स्थानीय लोगों के साथ बैठकें कर स्थिति पर नियंत्रण बनाए रखने की भी कोशिश की है।

 

Hauz Qazi

गौरतलब है कि बीते सप्ताह हौजकाजी ( Hauz Qazi ) में कथितरूप से पार्किंग विवाद के बाद स्थिति बिगड़ गई थी। इसके बाद वहां स्थित प्राचीन दुर्गा मंदिर में उपद्रवियों ने तोड़फोड़ कर दी थी।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो