scriptतस्वीरों में देखिए सहारा की एंबी वैली, हो रही है नीलाम | Patrika News
नई दिल्ली

तस्वीरों में देखिए सहारा की एंबी वैली, हो रही है नीलाम

10 Photos
7 years ago
1/10
सुब्रत रॉय सहारा का एंबी वैली सिटी कि निलामी प्रक्रिया शुरू हो गया हैं। पुणे में स्थित एंबी वैली देश का पहला प्लान्ड लग्जरी हिल सिटी हैं। यहां बने एक-एक विला की कीमत 30-40 करोड़ रूपए हैं। लोनावला से करीब 23 किलोमीटर की दूरी पर स्थित एंबी वैली 10,600 एकड़ करोड़ में फैला हैं। हम आपको तस्वीरों के जरिए बताते हैं एंबी वैली की खासियत।
2/10
देश का पहला प्लान्ड लग्जरी हिल सिटी एंबी वैली अपनी खूबसूरती के लिए दुनिया भर में मशहूर हैं। एंबी वैली सहारा चीफ सुब्रत रॉय सहारा का ड्रीम प्रोजेक्ट हैं। इस सिटी को बनाने के लिए उन्होनें अकूत पैसा खर्च किया हैं।
3/10
मुंबई-पुणे हाइवे पर पहाडिय़ों के बीच बसा यह एक बेहद ही हाई फाई शहर हैं जो अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हैंं। मुंबई से इसकी दूरी 120 किलोमीटर है। लोनावला से करीब 23 किलोमीटर की दूरी पर स्थित एंबी वैली 10,600 एकड़ करोड़ में फैला हैं।
4/10
इस एंबी वैली में सभी सुविधाएं एकदम विश्वस्तरीय हैं। पहाडिय़ों के बीच बसा यह एक आवासीय परियोजना हैं जिसमें शिक्षा, मनोरंजन, खेंलकूद के सभी संसाधन उपलब्ध हैं।
5/10
एंबी वैली में एक एयरस्ट्रीप भी हैं, जहां छोटे जहाज तक उतर सकते हैं। यह एयर स्ट्रीप मुंबई जुड़ा हुआ हैं।
6/10
मनेारंजन के लिए भी यहां ढेर सारी सुविधाएं मौजूद हैं। आए दिन यहां एक से बढक़र एक इवेंट्स आयोजित होते हैं।
7/10
वादियों के बीच बसा एंबी वैली की असली खूबसूरती यहां का प्राक.ृतिक सौंदर्य हैं। प्राकृतिक जलस्त्रोत और हेर भरे पहाड़ देखकर यहां किसी का मन ठहर जाता हैं।
8/10
एंबी वैली में गोल्फ कोर्स, स्पैनिश कॉटेज, इंटरनैशनल स्कूल, प्ले ग्राउंड और फॉच्र्युन फाउंटेन हैं। यहां पर रहने वाले कई लोगों के पास प्राइवेट जेट भी हैं। यहां पर वाटर स्पोर्टस के अलावा कई एडवेंचर स्पोटर््स भी हैंं। इसके अलावा स्काई डाइविंग जैसी सुविधा भी उपलब्ध हैं।
9/10
यहां पर तीन मैनमेड झील भी हैं। इन झील को बनाने के लिए डैम कंस्ट्रक्ट करके बनाया गया हैं। सबसे बड़ा झील 1.5 किलोमीटर की लंबाई हैं। यहां बने एक-एक विला की कीमत 30-40 करोड़ रूपए हैं।
10/10
एंबी वैली मे स्थित हर एक लग्जरी बंग्ला देश के सबसे प्रिमियम प्रापर्टी में से एक हैं। इसके साथ ही 3-4 मल्टी क्यूजीन रेस्त्रां भी हैंं। यहां का एक लेबनीज रेस्त्रां माब्रक अपने फलाफल औ शीश जैसे डिश के लिए काफी फेमस हैं।
loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.