scriptदिल्ली: बाबर रोड का नाम बदलने की मांग तेज, हिन्‍दू सेना के कार्यकर्ताओं ने साइन बोर्ड पर पोती कालिख | Hindusena worker defaced babar road signboard for name change in delhi | Patrika News

दिल्ली: बाबर रोड का नाम बदलने की मांग तेज, हिन्‍दू सेना के कार्यकर्ताओं ने साइन बोर्ड पर पोती कालिख

locationनई दिल्लीPublished: Sep 14, 2019 03:09:39 pm

Submitted by:

Shivani Singh

औरंगजेब रोड के बाद अब बाबर रोड का नाम बदलने की मांग
हिन्‍दू सेना के कार्यकर्ताओं ने साइन बोर्ड पर पोती कालिथ
आसपास के इलाकों में स्टीकर भी चिपकाए

delhi.jpeg

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में एक बार फिर बाबर रोड (Babar Road) का नाम बदलने की मांग तेज हो गई है। हिंदू सेना के कार्यकर्ता लगातार रोड का नाम बदलने की मांग कर रहे हैं। इसे लेकर कार्यकर्ताओं ने बंगाली मार्केट स्थित बाबर रोड के साइन बोर्ड पर कालिख पोत दी और केंद्र और दिल्ली सरकार से इस सड़क का नाम बदलने की मांग की।

 

https://twitter.com/ANI/status/1172735726313562112?ref_src=twsrc%5Etfw
साइन बोर्ड पर कालिख पोतने के दौरान हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने आसपास के इलाकों में कुछ स्टीकर भी चिपकाए। इन स्टीकरों को दिल्ली पुलिस ने हटवा दिया है। वहीं, मामले की जानकरी लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस कालिख पोतने वाले की तलाश कर रही है। उपद्रवियों की पहचान के लिए पुलिस सीसीटीवी फूटेज भी खंगाल रही है।
आपको बता दें कि कुछ दिन पहले दिल्ली के औरंगजेब रोड (Aurangzeb Road) का नाम बदलने की मांग उठी थी। जिसके बाद इस रोड़ का नाम बदलकर एपीजे अब्‍दुल कलाम रोड (APJ Abdul Kalam Road) किया गया था। यही वजह है कि अब बाबर रोड का नाम बदलने की मांग लगातार तेज हो गई हैं।
बदले जा चुके हैं कई राज्यों और शहरों के नाम

pryagraj.jpeg
नाम बदलने का यह कोई पहला मामला नहीं। ये मामला मोदी के सरकार सत्ता में आने से ही तेज हो गया है। जिसका नतीजा है कि इलाहाबाद काम बदल कर प्रयागराज रखा गया।
32325c4d4ddc9a5ad71385eed49effd8.jpg
वहीं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर मुगलसराय का नाम बदलतक पंडित दिन दयाल उपाध्याय स्टेशन रखा गया है। ऐसे कई राज्य और शहर हैं जिनका नाम बदलने के बारे में सोचा जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो