IPL 2021: जियो-वीआई-एयरटेल यूजर्स ऐसे मुफ्त में देखें ऑनलाइन लाइव मैच

अगर आपके पास भी एयरटेल, रिलायंस जियो, वोडाफोन-आइडिया का कनेक्शन है, तो आप भी इस तरीके से Disney+ Hotstar पर मुफ्त में IPL 2021 के लाइव मैच देख सकते हैं।

 

नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस (एमआई) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच पहले मुकाबले के साथ फटाफट क्रिकेट के महाकुंभ यानी इंडियन प्रीमियम लीग (आईपीएल) की शुरुआत आज यानी 9 अप्रैल से हो गई है। बीते वर्ष की तरह इस बार भी कोरोना वायरस महामारी के चलते दर्शकों को आईपीएल 2021 देखने के लिए क्रिकेट स्टेडियम में जाने की अनुमति नहीं है, हालांकि वे घर पर आराम से टेलिविजन पर या फिर कहीं पर भी अपने स्मार्टफोन पर लाइव मैचों का मजा ले सकते हैं। आईपीएल सीजन 2021 के सभी मैचों को डिज्नी+ हॉटस्टार स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म पर भी लाइव स्ट्रीम किया जाएगा और अगर आप एयरटेल, जियो, आइडिया या वोडाफोन के ग्राहक हैं, तो मुफ्त में यह मैच देख सकते हैं।

वैसे तो आपको बता दें कि डिज्नी+ हॉटस्टार के सब्सक्रिप्शन के तीन प्लान मौजूद हैं और तीनों के अलग-अलग दाम हैं। लेकिन अगर आप मुफ्त में इसका सब्सक्रिप्शन चाहते हैं, तो इसका रास्ता हम आपको बताते हैं।

आईपीएल की दीवानगी को भुनाने के लिए रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के कई प्लान में मुफ्त डिज्नी+ हॉटस्टार की सदस्यता प्रदान की जा रही है। रिलायंस जियो ने हाल ही में 401 रुपये की कीमत से शुरू होने वाले नए प्रीपेड प्लान लॉन्च किए हैं और इनकी अधिकतम कीमत 2,599 रुपये तक है। तो आइए जियो, वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल के प्लान्स पर एक नज़र डालते हैं जो मुफ्त डिज्नी+ हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ पेश किए गए हैं।

ipl_2021_1.jpg

फ्री डिज्नी+ हॉटस्टार सदस्यता के साथ Jio प्लान

Jio 401 प्लान: इस 401 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज प्लान के तहत यूजर्स को 28 दिनों की वैधता के लिए अनलिमिटेड कॉल, प्रतिदिन 3GB डेटा और रोजाना 100 मुफ्त एसएमएस की सुविधा मिलती है। Jio ने घोषणा की है कि यूजर्स को इस प्लान के तहत अतिरिक्त 6GB डेटा भी मिलेगा।

Jio 598 प्लान: 598 रुपये के तहत यूजर्स को 56 दिनों की वैधता अवधि के लिए अनलिमिटेड कॉल और प्रतिदिन 2GB डेटा का लाभ मिलता है।

Jio 777 प्लान: इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान के तहत यूजर्स को 84 दिनों की वैधता के साथ असीमित कॉल के साथ प्रति दिन 1.5 डेटा मिलता है। इस प्लान के साथ यूजर्स को 5GB का अतिरिक्त डाटा भी मिलता है।

Jio 2599 प्लान: इस रिचार्ज प्लान के तहत यूजर को 365 दिनों की वैधता अवधि के लिए असीमित कॉल के साथ प्रति दिन 2GB डेटा मिलता है। यूजर को 10GB का एक अतिरिक्त डेटा भी मिलता है।

499 क्रिकेट रिचार्ज प्लान: यह प्रीपेड प्लान यूजर्स को 56 दिनों की वैधता अवधि के लिए कुल 84GB डेटा देता है।

ऊपर दिए गए सभी रिलायंस जियो प्लान के साथ डिज्नी+ हॉटस्टार वीआईपी सब्सक्रिप्शन मुफ्त में मिलता है।

ipl_2021.jpg

फ्री वोडाफोन-आइडिया डिज्नी+ हॉटस्टार प्लान

वोडाफोन-आइडिया 401 प्लान: इस 401 रुपये वाले प्रीपेड प्लान के तहत यूजर्स को 28 दिनों की वैधता अवधि के लिए असीमित वॉयस कॉल और 100GB डेटा मिलता है।

वोडाफोन-आइडिया 601 प्लान: 601 रुपए के प्रीपेड रिचार्ज प्लान के तहत यूजर्स को 56 दिनों की वैधता अवधि के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉल के साथ 200GB डेटा मिलता है।

वोडाफोन-आइडिया 801 प्लानः वहीं, 801 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज प्लान के तहत यूजर्स को असीमित वॉयस कॉल और 300GB डेटा, 56 दिनों की वैधता अवधि के लिए मिलता है।

वोडाफोन-आइडिया 501 प्लान: इस रिचार्ज प्लान के तहत यूजर्स 56 दिनों की वैधता अवधि के लिए 75GB डेटा प्राप्त कर सकते हैं।

ये सभी वोडाफोन-आइडिया प्लान 1 साल के मुफ्त डिज्नी+ हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ आते हैं।

ipl_live.png

एयरटेल ने फ्री डिज्नी+ हॉटस्टार प्लान

एयरटेल 401 प्लान: इस एयरटेल क्रिकेट प्लान के तहत यूजर्स को 30GB डेटा और एक साल के लिए डिज्नी+ हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन मिलेगा। यह प्लान 28 दिनों की वैधता अवधि के साथ आता है।

एयरटेल 448 प्लान: इस एयरटेल क्रिकेट प्लान के तहत यूजर्स को रोजाना 3GB डेटा, एक साल के लिए डिज्नी+ हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन मिलेगा और यह प्लान 28 दिनों की वैधता अवधि के साथ आता है।

एयरटेल 599 प्लान: इस एयरटेल क्रिकेट प्लान के तहत यूजर्स को प्रतिदिन 2GB डेटा, एक साल के लिए डिज्नी + हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन मिलेगा। यह प्लान 56 दिनों की वैधता अवधि के साथ आता है।

एयरटेल 2698 प्लान: इस एयरटेल क्रिकेट प्लान के तहत यूजर्स को प्रति दिन 2GB डेटा, एक साल के लिए डिज्नी + हॉटस्टार सदस्यता मिलेगी। यह प्लान 365 दिनों की वैधता अवधि के साथ आता है।

Show More
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned