पुलवामा अटैक के बाद इमरान खान ने तोड़ी चुप्पी, कहा- अगर हमला हुआ तो भारत को देंगे माकूल जवाब

पुलवामा अटैक के बाद इमरान खान ने तोड़ी चुप्पी, कहा- अगर हमला हुआ तो भारत को देंगे माकूल जवाब

Sandip Kumar N Pateel | Updated: 19 Feb 2019, 01:52:41 PM (IST) New Delhi, Delhi, Delhi, India

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मंगलवार दोपहर पुलवामा हमले पर नीतिगत बयान जारी किया

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मंगलवार दोपहर पुलवामा हमले पर नीतिगत बयान जारी किया। पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने बताया कि पीएम आज दोपहर 1 बजे के बाद पुलवामा में पाकिस्तान नीति संबंधी बयान देंगे। फवाद चौधरी ने कहा था कि पाकिस्तानी पीएम पिछले सप्ताह पुलवामा हमले के बाद भारत द्वारा लगाए गए आरोपों का जवाब देंगे। इस हमले में 40 भारतीय अर्धसैनिक बल के जवान मारे गए थे। कई दिनों की चुप्पी के बाद पाकिस्तान के पीएम ने आखिरकार चुप्पी तोड़ दी है। भारत और पाकिस्तान के बीच पहले से ही खटास के संबंध पिछले हफ्ते से बदतर हो गए हैं। नई दिल्ली ने पुलवामा हमले के लिए इस्लामाबाद को दोषी ठहराया है

इमरान ने तोड़ी चुप्पी

कई दिनों की चुप्पी के बाद पाकिस्तान के पीएम ने आखिरकार चुप्पी तोड़ दी है। भारत और पाकिस्तान के बीच पहले से ही खटास के संबंध पिछले हफ्ते से बदतर हो गए हैं। नई दिल्ली ने पुलवामा हमले के लिए इस्लामाबाद को दोषी ठहराया है । जबकि पाकिस्तान के नेतृत्व ने इन आरोपों का जोरदार खंडन किया है। आपको बता दें कि पिछले हफ्ते कश्मीर में सबसे घातक हमले में पुलवामा में 2,500 सुरक्षा बलों को ले जा रहे एक काफिले पर विस्फोटकों से भरी वैन से हमला किया गया जिसमें सीआरपीएफ के करीब 40 जवान मारे गए थे। पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन JeM ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

हमला हुआ तो देंगे माकूल जवाब

इमरान खान ने कहा भारत को जवाब देने का फैसला किया है। इमरान खान ने कहा कि भारत पाकिस्तान के ऊपर बिना वजह आरोप लगा रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को भारत पर हमला करवा कर कोई फायदा नहीं होगा। उन्होंने दावा किया कि नए पाकिस्तान ने इस तरह की दहशतगर्दी की नीतियों पर चलना बंद कर दिया है। इमरान खान ने भारत से कहा कि आरोप लगाने की बजाय भारत कश्मीर समेत सभी मुद्दों पर बात करे। पीएम इमरान ने कहा कि 70 लाख पाकिस्तानी अब तक आतंकी कार्रवाइयों में मारे गए हैं इसलिए पाकिस्तान से बेहतर कोई आतंकवाद का दर्द नहीं जा सकता। इमरान ने भारत को आइना दिखाते हुए कहा कि उसे यह सोचना होगा कि क्यों कश्मीर के युवक आतंकी बन रहे हैं। भारत को सैन्य विकल्प के बारे में सोचना भी नहीं चाहिए वरना पाकिस्तान माकूल जवाब देगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned