scriptचोरी करने के लिए फ्लाइट से आता था दिल्‍ली, चुराए 500 लग्‍जरी कार, पकड़ाया | in 5 years safruddin and his gang steals 500 luxury cars in delhi | Patrika News

चोरी करने के लिए फ्लाइट से आता था दिल्‍ली, चुराए 500 लग्‍जरी कार, पकड़ाया

locationनई दिल्लीPublished: Aug 11, 2018 07:43:23 pm

Submitted by:

Mazkoor

सफरुद्दीन ने स्‍वीकार किया कि उसने 5 सालों में 500 कारों की चोरी की है। उसके गैंग ने हर साल 100 लग्जरी कारों की चोरी का लक्ष्‍य निर्धारित कर रखा था।

लग्‍जरी

चोरी करने के लिए फ्लाइट से आता था दिल्‍ली, चुराए 500 कार, पकड़ाया

नई दिल्ली : दिल्ली में एक आश्‍चर्यजनक मामला सामने आया है। दिल्‍ली पुलिस ने एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है, जिसने एक, दो नहीं, 100 भी नहीं, पिछले पांच सालों में करीब 500 लग्जरी गाड़ियों की चोरी की है। बता दें कि इस चोर पर एक लाख रुपए का इनाम रखा गया था। अब जाकर यह पुलिस के हत्‍थे चढ़ा है। इसकी जानकारी दिल्‍ली पुलिस ने दी। इस हाईटेक चोर का नाम सफरुद्दीन बताया जाता है। इसकी उम्र 29 साल है और यह नॉर्थ दिल्‍ली के नंदनगरी का रहने वाला है। वह अकेले यह काम नहीं करता था। उसका पूरा गैंग था। वे सफरुद्दीन के साथ हैदराबाद से हवाई जहाज से दिल्ली आते थे और वारदात को अंजाम देकर चुपचाप फिर हवाई मार्ग से वापस हैदराबाद चले जाते थे। पुलिस उन्‍हें जब तक दिल्‍ली में ढूंढ़ती थी, तब तक वे राष्‍ट्रीय राजधानी से बाहर निकल जाते।

भाग रहा था सफरुद्दीन
इसकी जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर राजेश देव ने बताया कि वह अचानक ही पुलिस की पकड़ में आ गया। हुआ यूं कि इंस्पेक्टर नीरज चौधरी और सब इंस्पेक्टर कुलदीप ने 3 अगस्त को गगन सिनेमा के पास एक कार को रोका। जब कार रोकी तो देखा कि गाड़ी तो सफरुद्दीन ही चला रहा है। उन लोगों ने उसे पहचान लिया। उसके भी समझ में आ गया कि वह पहचान लिया गया है। तत्‍काल वह भाग निकला। पुलिस ने करीब 50 किलोमीटर तक उसका पीछा कर प्रगति मैदान में उसे अपनी गिरफ्त में ले ही लिया।

कॉरपोरेट कंपनी की तरह हर साल 100 गाड़ियों की चोरी का था लक्ष्‍य
पूछताछ में सफरुद्दीन ने स्‍वीकार किया कि उसने 5 सालों में 500 कारों की चोरी की है। उसके गैंग ने हर साल 100 लग्जरी कारों की चोरी का लक्ष्‍य निर्धारित कर रखा था। वह अपने सहयोगी मोहम्मद शरीक और गैंग के साथ हैदराबाद से दिल्ली हवाई जहाज से आता था। जिस कार की चोरी करनी होती थी, उसकी रेकी पहले ही कर ली जाती थी। उसके बाद उसकी पूरी तैयारी कर वह दिल्‍ली आता था। कार का सॉफ्टवेयर, जीपीएस और लॉकिंग सिस्टम को तोड़ने के लिए वे अपने साथ लैपटॉप, हाई टेक गैजेट्स और टूल्स भी साथ ही लेकर आता था और चोरी के तुरत बाद वे सब हवाई मार्ग से हैदराबाद वापस लौट जाते थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो