'83' फिल्म में कई क्रिकेटर पिताओं की भूमिका में नजर आने वाले हैं पुत्र, प्रशंसकों को है इंतजार

1983 में भारत ने पहली बार Cricket World Cup के खिताब पर कब्जा किया था। इस ऐतिहासिक जीत पर कबीर खान फिल्म बना रहे हैं।

By: Mazkoor

Updated: 04 Jun 2020, 05:10 PM IST

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने पहली बार कपिल देव (Kapil Dev) के नेतृत्व में 1983 विश्व कप (ICC OdI World Cup 1983 ) जीता था। अब कबीर खान (Kabir Khan) के निर्देशन में इस पर '83' नाम से फिल्म बन रही है। इस फिल्म में कपिल देव की भूमिका रणवीर सिंह (Ranveer Singh) निभा रहे हैं। उनके अलावा भी कई दिग्गज बॉलीवुड सितारे इस फिल्म में नजर आने वाले हैं, लेकिन इस फिल्म की एक और खास बात है। वह यह कि इस फिल्म में कई क्रिकेटरों की भूमिका उनके बेटे ही निभा रहे हैं।

कबीर खान ने पिता की भूमिका में पुत्रों को दिया मौका

कबीर खान के निर्देशन में बनी यह फिल्म लगभग तैयार हो चुकी है और जल्द ही रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में कई क्रिकेटर पिताओं की भूमिका में उनके बेटे नजर आने वाले हैं। इतना ही नहीं, इस फिल्म में और भी कई क्रिकेटर पुत्र नजर आने वाले हैं, जो अपने पिता भूमिका नहीं निभा रहे हैं, लेकिन फिल्म में उनकी अहम भूमिका हैं।

Irfan Pathan ने Mohammad Kaif की ली चुटकी, बोले- तो क्या हम चने बेच रहे थे, दादा को भी नहीं बख्शा

चिराग पाटिल हैं अपने पिता संदीप पाटिल की भूमिका में

'83' फिल्म में टीम इंडिया का हिस्सा रहे संदीप पाटिल (Sandeep Patil) की भूमिका 33 साल के उनके बेटे चिराग पाटिल (Chirag Patil) निभा रहे हैं। बता दें कि चिराग पाटिल मराठी फिल्मों के चर्चित नाम हैं। पिता की भूमिका निभाने पर चिराग ने कहा कि यह उनके अभिनय करियर का सबसे बड़ा चैलेंज था, खासकर पर्दे पर क्रिकेट खेलना। बाकी चीजें तो अपने आ गईं।

chirag_patil_and_sandeep_patil.jpg

ये क्रिकेटर भी हैं अपने पिता की भूमिका में

वेस्टइंडीज के दिग्गज तेज गेंदबाज मैल्कॉम मार्शल (Malcolm Marshall) की भूमिका उनके बेटे मिचेल मार्शेल निभा रहे हैं। वहीं सलामी बल्लेबाज गॉर्डन ग्रीनीज (Gorden Grinidge) की भूमिका में उनके बेटे कार्ल ग्रीनीज हैं। अपनी भूमिका के बारे में बात करते हुए मिशेल मार्शल ने कहा कि विश्व कप के सेमीफाइनल में अपने पिता की खेली गई 51 रनों की नाबाद पारी को पर्दे पर उतारना उनके लिए काफी मुश्किल रहा। वहीं कार्ल ने कहा कि वह अपने पिता की तरह ही दिखते हैं और उनकी आवाज भी उन्हीं की तरह है। इसके अलावा उनके रगों में क्रिकेट है। इसलिए उन्हें अपने पिता की भूमिका निभाने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई।

Suresh Raina बोले, अलग तरीके से IPL की तैयारी कर रहे थे Mahendra Singh Dhoni, बताया क्या था खास

ये क्रिकेटर पुत्र हैं अलग भूमिका में

अपने पिता की भूमिका निभाने वाले क्रिकेटर पुत्रों के अलावा कुछ ऐसे भी हैं, जो फिल्म में अभिनय तो कर रहे हैं, लेकिन वह अपने पिता की भूमिका नहीं निभा रहे हैं। इनमें प्रमुख रूप से 1983 विश्व कप में वेस्टइंडीज के कप्तान क्लाइव लॉयड (Clive Lyod) के बेटे जेसन लॉयड और शिवनारायण चंद्रपॉल (Shivnarine Chandrapaul) के बेटे हैं। क्लाइव लायड के बेटा विंडीज के तेज गेंदबाज जोयल गार्नर (Joel Garner) की भूमिका निभा रहे हैं तो वहीं चंद्रपॉल का बेटा वेस्टइंडीज के मध्यक्रम के बल्लेबाज लैरी गोम्स की भूमिका में नजर आने वाले हैं।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned